Wednesday , June 20 2018

ट्रंप के बैन से ब्रिटिश PM असहमत, कहा-अगर ब्रिटेन के नागरिक को परेशानी हुई तो वह इस मामले में हस्तक्षेप करेंगी.

लंदन: ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टरीसा ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के आव्रजन प्रतिबंध पर असहमति जताते हुए कहा कि इससे अगर ब्रिटेन के नागरिक को परेशानी होती है तो वह इस मामले में हस्तक्षेप करेंगी.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उन्होंने कहा, हम इस तरह के नज़रिए (ट्रंप के नजरिए) से सहमत नहीं हैं, और इससे अगर ब्रिटेन के नागरिकों पर इसका कोई असर पड़ता है तो साफ तौर पर हम अमेरिकी सरकार से उस बारे में बात करेंगे. बता दें कि ब्रिटिश पीएम ने शनिवार को ट्रंप के आदेश की निंदा करने से इनकार कर दिया था और कहा था कि अपनी आव्रजन नीति का दायित्व वॉशिंगटन का है. जिसपर बड़ा विवाद खड़ा हो गया था.

उल्लेखनीय है कि टरीसा के अंकारा की यात्रा के दौरान उसने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि अमेरिका शरणार्थियों को लेकर अमेरिकी नीति के लिए जिम्मेदार है. ब्रिटेन शरणार्थियों पर ब्रिटेन नीति के लिए जिम्मेदार है. इस बीच शनिवार को टरीसा की कंजर्वेटिव पार्टी से एक सांसद ने कहा था कि ट्रंप की नीति की वजह से उन्हें अमेरिका में प्रवेश करने से रोका जाएगा. सांसद ने ट्विटर के जरिये यह पुष्टि किया है कि वे इराक में जन्मे हैं जनकी वजह से उन्हें और उनकी पत्नी पर यह लागू हो सकता है. उन्होंने अफ़सोस जताते हुए कहा आज द्वितीय श्रेणी का नागरिक महसूस हुआ… ये मेरे और अमेरिका के लिए बहुत दुःख की बात है.

TOPPOPULARRECENT