Wednesday , November 22 2017
Home / India / ट्रम्प और ओबामा में दिलचस्प नोक झोंक

ट्रम्प और ओबामा में दिलचस्प नोक झोंक

वाशिंगटन 18 फरवरी: अमेरीका के सदर बारक ओबामा की तरफ से रिपब्लिकन सदारती दावेदार डोनाल्ड ट्रम्प को दिए गए इस हिदायत पर कि अमेरीका का सदर होना किसी रियालेटी शो से कहीं ज़्यादा मुश्किल होता है और अमेरीकी अवाम उनको मुंतख़ब करने के मुआमले में बहुत ज़्यादा हस्सास हैं 69 साला अरब पत्ती रियल स्टेट बिज़नेसमैन-ओ-सनअतकार ट्रम्प ने जवाबी वार करते हुए कहा कि आप (ओबामा) ख़ुशनसीब हैं कि पिछ्ले सदारती चुनाव में मैंने मुक़ाबला नहीं किया, जब रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार की हैसियत से रोमनी मुक़ाबला कर रहे थे वर्ना आप दूसरी मीयाद के लिए सदर मुंतख़ब ना होते और एक मीयाद के सदर ही हो सकते थे।

ट्रम्प ने ओबामा की पेश क़यासी को अपने बारे में तारीफ़ से ताबीर किया और कहा कि ओबामा ने हमें बहुत पीछे छोड़ दिया है और उनकी तरफ से हमारे बारे में एसा कहना सताइश के बराबर है।

सदर अमेरीका बारक ओबामा ने रिपब्लिकन सदारती उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प को तन्क़ीद का निशाना बनाते हुए कहा कि ट्रम्प उनके जांनशीन नहीं हो सकते क्युं कि मुल्क का सदर होना और अपने फ़राइज़ की तकमील करना किसी टीवी रियालिटी शो की मेज़बानी करने से कहीं ज़्यादा मुश्किल और पेचीदा है और वो (ओबामा) नहीं समझते कि अमेरीकी अवाम इतने ग़ैरसंजीदा हैं कि वो ट्रम्प को सदर का ओहदे पर फ़ाइज़ कर देंगे।

सन्नीलंडस कैलिफ़ोर्निया में अपनी तर्ज़ की पहली यू एस।कांफ्रेंस में शिरकत के बाद अख़बारी नुमाइंदों से बात करते हुए उन्होंने (ओबामा) ये पूरा पूरा एतेमाद है कि ट्रम्प सदर के ओहदे पर फ़ाइज़ नहीं हो सकते क्युं कि उन्हें अमेरीकी अवाम पर भी पूरा पूरा एतेमाद है। सदर का ओहदा एक ज़िम्मेदारी वाला ओहदा है, जिसके लिए संजीदगी की ज़रूरत है।

बहरहाल ओबामा ने सिर्फ ट्रम्प को ही नहीं बल्कि रिपब्लिकन के दुसरे उम्मीदवारों को भी तन्क़ीद का निशाना बनाया।

TOPPOPULARRECENT