Saturday , June 23 2018

ट्रम्प और पेंस की 30 विश्व नेताओं से फोन पर बातचीत

वाशिंगटन: अमेरिकी नोमनक्रबह अध्यक्षव उपाध्यक्ष डोनाल्ड ट्रम्प और माइक पेंस ने दुनिया के लगभग 30 महत्वपूर्ण नेताओं से फोन पर बात की है, जिनमें प्रधानमंत्री भारत नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं जो हाल आयोजित राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी जबरदस्त सफलता के बाद की गई है।

इस बीच ट्रम्प की ट्रांजिट टीम ने बताया कि नरेंद्र मोदी दुनिया के कुछ ऐसे पहले नेताओं में शामिल हैं जिनसे 70 वर्षीय ट्रम्प ने फोन पर बात की, जबकि अन्य प्रमुख वैश्विक नेताओं में राष्ट्रपति चीन जिनपिंग, जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल, राष्ट्रपति फ्रांस फ़्रानकोई अवलानद, प्रधानमंत्री जापान शनज़ोबे, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और प्रधानमंत्री इज़राइल बेंजामिन नितिन याहू के नाम उल्लेखनीय हैं।

इसके अलावा ट्रम्प ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून, प्रधानमंत्री ब्रिटेन थरेसामे, सऊदी अरब के शाह सलमान, प्रधानमंत्री न्यूजीलैंड जान और प्रधानमंत्री ऑस्ट्रेलिया मैल्कम टरनबल से भी फोन पर बातचीत की। यह सूची ट्रम्प इस टोईट के बाद जारी की गई है जहां उन्होंने कहा था कि वैश्विक लगभग सभी प्रमुख नेताओं और राष्ट्राध्यक्षों से उन्होंने फोन पर बात की है।

TOPPOPULARRECENT