Tuesday , December 19 2017

ट्रम्प का एशियाई दौरा युद्ध भड़काने जैसा है- नॉर्थ कोरिया

उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पहले एशियाई दौरे पर सवाल उठाए हैं। प्योंगयांग ने ट्रंप के इस दौरे को जंग की आग भड़काने वाला बताया है। साथ ही एक बयान जारी करते हुए प्योंगयांग ने कहा कि इससे उनके पूर्ण परमाणु शक्ति क्षमता हासिल करने के प्रयासों में तेजी आएगी।

वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि इस क्षेत्र के देशों के लिए खतरा बन चुके उत्तर कोरिया के खिलाफ संयुक्त मोर्चा बनाना चाहिए।

वहीं इससे पहले बुधवार को डोनाल्ड ट्रंप ने दक्षिण कोरिया की संसद में कहा था कि उत्तर कोरिया के तानाशाह लीडर किम जोंग अगर अपनी न्यूक्लियर वेपन्स की हसरतों को पूरा करने की जिद्द छोड़ देते हैं। वह उन्हें अच्छे भविष्य की पेशकश करेंगे।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप अपनी यात्रा में अब तक जापान, दक्षिण कोरिया, चीन और वियतनाम जा चुके हैं। वह अपनी यात्रा के अगले पड़ाव हनोई पहुंच गए हैं।

इस बीच केसीएनए न्यूज एजेंसी ने प्योंगयांग के विदेश मंत्रालय के हवाले से कहा कि ट्रंप की चेतावनी से हम डरने वाली नहीं हैं। उनकी यह धमकी हमें परमाणु संपन्न बनने से नहीं रोक सकती है।

साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी यह धमकी हमें हमारे काम में तेजी लाने में मदद करेगी। वहीं उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय ने अमेरिकी राष्ट्रपति के एशिया दौरे को बिजनेस के लिए बताए जाने की बात को खारिज कर दिया है।

TOPPOPULARRECENT