Wednesday , January 17 2018

ट्रम्प की जीत के बाद ‘हिजाब पहनने वाले मुस्लिम छात्रों को निशाना बनाने की घटना

लॉस एंजिल्स: दो विश्वविद्यालय प्रशासन ने बताया कि पुलिस मुस्लिम छात्राओं पर हमले की जांच कर रही है जो नफरत के आधार पर अंजाम दिया गया था। दोनों हमले डोनालड ट्रम्प के सदर मुंतख़ब होने के एक दिन बाद चुनाव अभियान के अंत के समय घटी जब रिपब्लिकनस से मुसलमानों पर घृणा और अपमानजनक टिप्पणी के बाद पेश आए.कैमपस पुलिस के अनुसार दो हमलाआवारों ने सेंट डिएगो विश्वविद्यालय में पीड़ितों पर सदर ट्रम्प और मुस्लिम समुदाय पर टिप्पणी के बाद हमले अंजाम दिए।

पुलिस प्रवक्ता रोनाल्ड बरोसवोर्ड ने कहा कि मुतास्सिरा महिला का पर्स ‘बियाग और कार की चाबी चूराली गई। वह मदद के लिए पुलिस के साथ मौक़ा-ए-वारदात पर वापस पहुंची ‘केवल चोरी की गई गाड़ की खोज के लिए।बरोससूरड ने कहा कि घटना के एक मजबूत डकैती और वाहनों की चोरी के अलावा अंतरजातीय अपराधों के मद्देनजर जांच की जा रही है।

अपने मुशतर्का बयान में विश्वविद्यालय सदर और पुलिस प्रमुख जोश मैस ने कहा कि मुस्लिम अक़ीदे और रिवायती हिजाब पहनने की वजह से छात्रा पर टिप्पणी के बाद हमले की वजूहात सामने आ रहे हैं। सेन जो स्टेट यूनिवर्सिटी पुलिस ने भी इस तरह के घटना की जांच का उल्लेख किया जिसमें परिसर पार्किंग गयारज में छात्र पर हमले की घटना पेश आया छात्रा की ओर से दिए गए बयान के अनुसार मुतास्सिरा लड़की के पीछे से एक पुरुष हमला आवारा ने मुतास्सिरा लड़की के सिर से स्कार्फ़ खींचा और लड़की अपना तवाज़न खोने के बाद नीचे गिर गई।

TOPPOPULARRECENT