Sunday , December 17 2017

ट्रम्प के खिलाफ प्रदर्शन, ऐरीज़ोना में सड़क की नाकेबंदी

रैली के दौरान समर्थकों और विरोधियों में घूँसे बाज़ी, कुछ प्रदर्शनकारिया गिरफ्तारी

न्यूयॉर्क:अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी टिकट पर एक शक्तिशाली दावेदार डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ सैकड़ों लोगों ने आज न्यूयार्क में विरोध प्रदर्शन किया और साउथ वेस्टर्न स्टेट्स एरिजोना में एक सड़क नाकाबंदी कर दी गई। जहां ट्रम्प की रैली के दौरान आक्रोशित लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया।

वहाईट हाउज़ लिए जारी दौड़ के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवारों के एक प्रमुख दावेदार ट्रम्प आज अपने विरोधियों के नवीनतम विरोध का सामना करना पड़ा। इस दौरान प्रत्यक्षदर्शियों और पुलिस ने कहा कि कुछ प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारियां हुई हैं। एरिजोना के टकसन में एक  बड़े पोस्टर को लात मार दिया जिस पर ट्रम्प चेहरा दिखाते हुए यह नारा दर्ज किया गया था कि (ट्रम्प) ” अमेरिका के लिए बुरे हैं ” हालांकि सभा के दर्शकों में शामिल एक व्यक्ति ने विरोध के चेहरे पर जोरदार  घूंसा मार दिया।

जब इस व्यक्ति को कड़ी पुलिस सुरक्षा में सभा स्थल से बाहर ले जाया जा रहा था।  न्यूज़ नटोरक ने कहा कि पुलिस ने हमलावर को हथकड़ी पहनाकर अपनी हिरासत में ले लिया बाद में उस पर हमला करते हुए चोट पहुँचाने के आरोप दर्ज किए गए। इस दौरान विशाल देश की दूसरी ओर मनखाटन के कोलंबस सर्कल के पास आक्रोशित प्रदर्शनकारियों की बहु संख्या में एकत्र हो गई।

इस स्थान पर अरबपति रियल एस्टेट व्यापारी डोनाल्ड ट्रम्प की शानदार कई इमारतों में से एक बड़ी इमारत स्थित है। प्रदर्शनकारियों इस अवसर पर डोनाल्ड ट्रम्प वापस जाओ’ के नारे लगा रहे थे। इस मुख़ाम‌ पर पुलिस की भारी भीड़ तैनात थी जिसके बावजूद प्रदर्शनकारियों प्ले कार्ड्स लहराए जिस पर “डोनाल्ड ट्रम्प को निर्वासित कर दो” और “ट्रम्प के अतराफ़ दीवार उठा दो” के नारे दर्ज थे|

TOPPOPULARRECENT