Thursday , December 14 2017

‘ट्रम्प के भय की राजनीति, अमेरिका और दुनिया के लिए खतरा’

बर्लिन: संघीय जर्मन विदेश मंत्री फ्रैंक वाल्टर शटाईन मेयर ने कहा है कि अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प की ‘भय की राजनीति’ सुरक्षा को लेकर अमेरिका और दुनिया दोनों के लिए खतरनाक साबित होगी।

समाचार एजेंसी रोइटरज़ जर्मन राजधानी बर्लिन से बुधवार बीस जुलाई को आने वाली रिपोर्टों के अनुसार अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रम्प को औपचारिक रूप से इस पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार मनोनीत किए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया में शटाईन मेयर ने कहा कि ट्रम्प की राजनीति ‘डर और अलग करने वाली’ राजनीति है, जो वैश्विक सुरक्षा मामलों के संबंध में खुद वाशिंगटन के अलावा पूरी दुनिया के लिए भी खतरनाक साबित हो सकती है।

जर्मन विदेश मंत्री ने रोइटरज़ के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि उन्हें विशेष रूप से अरबपति बिजनेसमैन डोनाल्ड ट्रम्प के इन संदिग्ध दावों और वादों पर भी चिंता है, जिनमें उन्होंने अमरीका की विदेशी जिम्मेदारियों में कटौती का वादा करते हुए कहा वह ‘अमेरिका को फिर महान’ बनाना चाहते हैं।

रोइटरज़ के अनुसार जर्मन विदेश मंत्री ने यह बात मंगलवार को देर रात एक दौरे पर अमेरिका रवाना होने से पहले कही। इस यात्रा के दौरान शटाईन मेयर वाशिंगटन में कई अन्य देशों के विदेश और रक्षा मामलों के मंत्रियों के साथ बैठकों में भाग लेंगे, जिनमें अमेरिकी नेतृत्व में आतंकवादी संगठन ‘इस्लामिक स्टेट’ या आईएस के खिलाफ सैन्य अभियान से परामर्श किया जाएगा। इस दो दिवसीय बैठक बुधवार से शुरू हो रही हैं।

TOPPOPULARRECENT