Thursday , December 14 2017

ट्रम्प के रुख में बड़ा बदलाव, अब मुसलमानों के अमेरिका में प्रवेश का नहीं करेंगे विरोध

ट्रम्प के रुख में बड़ा बदलाव, अब मुसलमानों के अमेरिका में प्रवेश का नहीं करेंगे विरोध
नई दिल्ली/वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने मुसलमानों को लेकर अपनी नीति में बड़ा बदलाव किया है। अब वह मुसलमानों के अमेरिका में पूर्ण प्रवेश की वकालत नहीं करेंगे।
    यह जानकारी अमेरिकी उप राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार माइक पेंस ने दी है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप अब देश में मुसलमानों के प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध नहीं चाहते, जो उनके भड़काऊ नीति प्रस्तावों में से एक है।  इससे अलग हटने का संकेत दिया है। पेंस ने यह बात सीएनएन से एक साक्षात्कार में कही।
     दिल्ली से प्रकाशित जनसत्ता के मुताबिक, पेंस ने कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी लोगों की सुरक्षा को पहली प्राथमिकता दी है। ट्रंप ने आतंकवाद के साथ समझौता करने वाले देशों और क्षेत्रों से आव्रजन रोकने की आवश्यकता को रेखांकित किया है। पेंस ने ओबामा प्रशासन की आलोचना करते हुए कहा कि ईरान के परमाणु कार्यक्रम तथा तेहरान से चार अमेरिकी बंधकों को छुड़ाने के लिए ईरानियों को फिरौती के रूप में धन दिया गया। पेंस ने कहा, ‘मैं वायदा करता हूं। डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने पर आतंकवादियों को फिरौती नहीं दी जाएगी ।

TOPPOPULARRECENT