Sunday , June 24 2018

ट्रम्प के विरोध में प्रदर्शन के दौरान सिएटल शहर में पांच को गोली लगी

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रम्प की आश्चर्यजनक जीत पर विरोध प्रदर्शन के दौरान एक बहस के बाद बुधवार की रात को सिएटल शहर में एक गनमैन ने लोगों पर गोली चला दी। इस घटना में पांच लोग घायल हो गए जिनमें एक आदमी की हालत गंभीर है।

ऐसा लगता है कि शूटिंग ट्रम्प विरोधी प्रदर्शन के कारण नहीं हुयी है बल्कि कुछ व्यक्तिगत बहस के कारण हुयी है, रॉबर्ट मेर्नेर, सिएटल पुलिस विभाग के सहायक प्रमुख ने संवाददाताओं से कहा।

“ऐसा लगता है कि लोगों के बीच कुछ बहस हुयी। इसके बाद हमलावर व्यक्ति ने भीड़ से दूर चलना शुरू किया, और भीड़ की तरफ वापस मुड़ कर भीड़ पर गोली चला दी, “मेर्नेर ने कहा।

भीड़ पर गोली चलाने के बाद हमलावर वहां से भाग निकला।

उन्होंने कहा कि पुलिस और फायर कर्मचारियों बेहद कम समय में घटनास्थल पर पहुँच गए, क्योंकि वे इस क्षेत्र में प्रदर्शनों की निगरानी के लिए तैनात थे, लेकिन इतने समय में संदिग्ध वहां से भाग चुका था।

पुलिस ने प्रदर्शन की जगह, थर्ड एवेन्यू और पाइन सड़क के चौराहे को बंद कर दिया।

सिएटल टाइम्स अखबार ने बताया कि गवाहों ने कई गोलियों की आवाज सुनी थी।

ट्रम्प के राष्ट्रपति चुने जाने के बाद से अमेरिका के विभिन्न राज्यों से लगतार विरोध प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं। बुधवार को बर्कले शहर में लगभग 1500 छात्रों और अध्यापकों ने ट्रम्प के विरोध में रैली निकली थी। इस रैली में “ट्रम्प इज़ नोट माय प्रेजिडेंट” (ट्रम्प मेरा राष्ट्रपति नहीं है) और “नॉट सपोर्टिंग रेसिस्म, नॉट माय प्रेजिडेंट” (रंगभेद को समर्थन नहीं, नहीं है मेरा राष्ट्रपति) जैसे नारे लगाये गए।

TOPPOPULARRECENT