Wednesday , January 24 2018

ट्रम्प के शपथ ग्रहण समारोह से पहले उनके समर्थकों और विरोधियों के बीच झड़प

वाशिंगटन: नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के शपथ ग्रहण समारोह से पहले वाशिंगटन में उनके समर्थकों और विरोधियों के बीच झड़पें हुई हैं।मेरिकी समाचार एजेंसी के अनुसार पुलिस ने स्थिति पर काबू पाने के लिए कई प्रदर्शनकारियों पर रसायनों का छिड़काव किया। वाशिंगटन के नेशनल प्रेस क्लब के बाहर हजारों ट्रम्प विरोधी प्रदर्शनकारियों इकट्ठा हुए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बीबीसी की खबरों के अनुसार वाशिंगटन के अलावा न्यूयॉर्क में भी सैकड़ों लोगों ने ट्रम्प इंटरनेशनल होटल और सेंट्रल पार्क के पास स्थित ट्रम्प टॉवर के बाहर उनकी नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है।इस प्रदर्शन में अभिनेता रॉबर्ट डी नीरो और मार्क रोफ़ालो शामिल थे। प्रदर्शनकारियों ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के घोषित नीतियों पर चिंता ज़ाहिर करते हुए उनके खिलाफ नारेबाजी की।

इससे पहले वॉशिंगटन डीसीसी में लिंकन मेमोरियल की सीढ़ियों पर अपने प्रशंसकों की भीड़ को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रम्प ने वचन दिया है कि वह सत्ता में आकर अमेरिका को एकजुट कर देंगे और वे देश में बदलाव लेकर आएंगे।

दो घंटे तक चलने वाले इस समारोह में उनके परिवार के लोग, अभिनेता जॉन वोइट और सोल मैन के गायक सैम मूर ने भाग लिया। ट्रम्प ने संगीत कार्यक्रम के अंत में कहा, कि “हम अपने देश को एकजुट करेंगे। हम सभी लोगों के लिए अमेरिका को एक बार फिर महान बनाएंगे। हर कोई सहित भीतरी शहर वालों के लिए, सभी के लिए। ‘

आज ट्रम्प राष्ट्रपति पद की शपथ ले कर अमेरिका के 45 वें राष्ट्रपति बन जाएंगे। उन्होंने नारे लगाते हुए प्रशंसकों की भीड़ को बताया कि कई लोगों को उनके चुनाव अभियान के बारे में संदेह था। ‘वह हम में से कई लोगों के बारे में भूल गए थे। अब हम आपको नहीं भूलेंगे। ‘उन्होंने वचन दिया कि वह नौकरी फिर से लेकर आएंगे, सेना का पुनर्गठन करेंगे और सीमाओं को सुरक्षित बनाएंगे। उन्होंने कहा, “हम ऐसे काम करेंगे जो इस देश में कई दशकों से नहीं हुए। यह बदलकर रहेगा। मैं आपसे वादा करता हूँ। यह बदलकर रहेगा। ‘

TOPPOPULARRECENT