Monday , January 22 2018

ट्रम्प के शपथ ग्रहण समारोह में कलाकारों का प्रदर्शन करने से इनकार

वाशिंगटन: अमेरिका में ‘द रेडियो सिटी राक्टस” डांसिंग ग्रुप की ओर से निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने की घोषणा ने एक विवाद खड़ा कर दिया। इसकी वजह यह है कि ग्रुप के कुछ सदस्यों ने इस अवसर पर अपनी कला प्रदर्शित करने से इनकार कर दिया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार इस संबंध में ग्रुप के मालिकाना अधिकार रखने वाली कंपनी का कहना है कि हर सदस्य को भाग लेने या गैर भागीदारी का अधिकार प्राप्त है।

व्हाइट हाउस में शपथ ग्रहण समारोह के आयोजकों को ऐसे गायकों और कलाकारों की खोज में गंभीर मुश्किल पेश आ रही है जो समारोह में भाग लेने को स्वीकार कर लें। कला से संबंध रखने वाले अक्सर कलाकार ने अमेरिकी राष्ट्रपति के बारे में प्रतिकूल प्रवृत्ति व्यक्त कर चुकी है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इतालवी गायक अंदरया बोचले,कनैडियन गायिका सलीन डेविन और ब्रिटिश गायक एल्टन जॉन .. इन सबने ट्रम्प शपथ समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है।

दी रेडियो सिटी राक्टस प्रशासन की ओर से 20 जनवरी के समारोह में भाग लेने की घोषणा के बाद समूह के एक सदस्य डांसर फोइबे पर्ल ने इन्स्टाग्राम पर अपने संदेश में (जो बाद में हटा दिया गया) कहा कि भागीदारी की घोषणा पर उन्हें “शर्मिंदगी और निराशा” हुई और यह एक भयानक बात है।समूह की मालिक कंपनी “MSG” का कहना है कि राष्ट्रपति की समारोह सहित हमने कभी किसी प्रोग्राम में समूह के सदस्यों की भागीदारी को अनिवार्य करार नहीं दिया। कंपनी के बयान में स्पष्ट किया गया है कि 20 जनवरी को समारोह में भाग लेने की इच्छुक डांसरों की ओर से पेश किए गए आवेदन आवश्यक संख्या से अधिक है।

“राक्टस” समूह की डांसरों के अलावा समारोह में भाग लेने के लिये हामी भरने वाली इकलौती कलाकारा 16 वर्षीय प्रमुख अमेरिकी पॉप गायिका जैकी एविंको है।

TOPPOPULARRECENT