Monday , June 18 2018

ट्रम्प ने ओबामा को “आतंकी” कहा, हिलेरी ने कहा ट्रम्प शर्मनाक हैं

राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने आज अपने रिपलब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप की उन ‘शर्मनाक’ टिप्पणियांे के लिए उनकी आलोचना की, जिनमें ट्रंप ने कथित तौर पर कहा था कि राष्ट्रपति बराक ओबामा आतंकियांे का पक्ष ले रहे हैं।

हिलेरी ने पिट्सबर्ग में अपने समर्थकों से कहा, ‘‘डोनाल्ड ट्रंप जो कह रहे हैं, वह शर्मनाक है। यह मरने वाले और घायल होने वाले लोगों के लिए और उनके परिवारों के लिए अपमानजनक है। इस बात के और अधिक प्रमाण मिल गए हैं कि वह कमांडर-इन-चीफ बनने के लिए स्वभावगत तौर पर अनुपयुक्त और पूरी तरह अयोग्य हैं।’’ फॉक्स न्यूज को दिए साक्षात्कार में ट्रंप ने कहा था, ‘‘लोग इस बात पर यकीन नहीं कर सकते कि राष्ट्रपति ओबामा अपने तरीके से काम कर रहे हैं और वह ‘चरमपंथी इस्लामी आतंकवाद’ शब्दों का जिक्र तक नहीं करते।’’ तीखे तेवरों वाले अपने भाषण में हिलेरी ने रिपब्लिकन नेतृत्व से अपील की कि वह इस ‘‘खतरनाक भाषणबाज’’ को फटकार लगाए।

हिलेरी ने कहा, ‘‘क्या जिम्मेदार रिपब्लिकन नेता अपने संभावित उम्मीदवार के सामने खड़े होंगे या वे उनके द्वारा हमारे राष्ट्रपति पर लगाए गए आरोप के साथ खड़े होंगे? इस समय हम जो कुछ भी करेंगे, इतिहास उसे याद रखेगा। अमेरिकियों को साजिश की कहानियों और बीमारू ढंग से खुद को ही मुबारकबाद देते रहने की जरूरत नहीं है। हमें नेतृत्व, विवेक और ठोस योजनाएं चाहिए।’

TOPPOPULARRECENT