Thursday , May 24 2018

ट्रम्प ने हवाई के बिग आइलैंड पर ज्वालामुखी विस्फोट के कारण हुए आपदा के लिए सहायता की मंजूरी दिया

वाशिंगटन : कि हवाई की तस्वीरें भूमि में विशाल रूप से दिखाती हैं और लावा घरों को निगलती जा रही हैं, क्योंकि हजारों लोगों को किलाउआ विस्फोट से भागने के लिए तैयार होने के लिए कहा जाता है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने हवाई बिग आइलैंड के लिए किलाउआ ज्वालामुखी के विस्फोट के साथ राज्य के copes के रूप में एक राष्ट्रपति आपदा घोषणा जारी की है।

हवाई गवर्नर डेविड इगे ने शुक्रवार को घोषणा की कि घोषणा का मतलब है कि संघीय सहायता उपलब्ध होगी क्योंकि राज्य क्षतिग्रस्त सड़कों, सार्वजनिक उद्यानों, स्कूलों और जल पाइपों से जुड़ी लागत को कवर करता है। इगे ने उनसे अनुरोध करने के एक दिन बाद मंजूरी दे दी गई है, भूगर्भिकों और सुरक्षा कर्मियों के लिए रोडब्लॉक पर लागत भी शामिल की जाएगी।

किलाउआ ज्वालामुखी से लावा प्रवाह ने 27 घरों सहित 36 संरचनाओं को नष्ट कर दिया है जिसकी वजह से आबादी के बावजूद पर्यटन स्थल को कम करने होने की वजह से पीड़ित है, इसके अधिकांश द्वीप सुरक्षित हैं। 15 फिशर्स से बहने वाला लावा अब 117 एकड़ से अधिक हो गया है।

शुक्रवार को, हवाई काउंटी नागरिक रक्षा ने संभावित गैस उत्सर्जन और ज्वालामुखीय विस्फोट की स्थिति में, यहाँ से निकालने के लिए तैयार करने के लिए निवासियों को चेतावनी दी है। भूगर्भ विज्ञानी कहते हैं कि घंटों या दिनों के भीतर एक प्रमुख विस्फोट हो सकते हैं। अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण के मुताबिक किलाउआ की लावा झील सप्ताहांत में किसी भी समय भूजल स्तर पर पहुंचने के लिए ट्रैक पर है, ‘हिंसक भाप संचालित बम विस्फोट’ शुरू कर रही है।

इस हफ्ते के शुरू में एक ओवरफलाइट से अविश्वसनीय तस्वीरें लावा के बड़े कॉलम दिखाती हैं क्योंकि लावा आगे बढ़ता ही जा रहा है, और अपने रास्ते में पढ़ने वाले शानदार घरों को नष्ट करते हुए आगे बढ़ रहा है।

TOPPOPULARRECENT