Saturday , September 22 2018

ट्रम्प पाकिस्तान को वीजा बंद कर दें: इमरान खान

लाहौर 31 जनवरी: क्रिकेटर से सियासतदां बने इमरान खान ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अमेरिकी सदर डोनाल्ड ट्रम्प पाकिस्तान पर वीजा पर पाबन्दी लगाया जाएगा। क्योंकि उनका यह विशवास है कि ऐसा करने से पाकिस्तानी जनता की ओर से अपने ही देश में तरक़्क़ी देने में मदद मिलेगी।

इमरान खान ने लाहौर से करीब 250 किलोमीटर दूर पार्टी की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह बात सुनी जा रही है कि पाकिस्तानी जनता को अमेरिकी वीजा सीमाएं का सामना करना पड़ सकता है।

मेरी यह दुआ है कि ट्रम्प पाकिस्तानी जनता के लिए वीजा भी रोकें। मैं यह समझता हूँ कि ऐसा कदम खुद हमारे देश की तरक़्क़ी में बेहतर होगा। साथ ही हम ट्रम्प को ईरान की तरह जवाब देंगे जिसने अमेरिकी नागरिकों के दाख़िले पर भी जवाबी प्रतिबंध लगाया है। इमरान खान ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को इलाज के लिए विदेश जाने की आलोचना का निशाना बनाते हुए कहा कि नवाज शरीफ अगर सिर में दर्द हो तो भी विदेश इलाज के लिए जाते हैं।

अगर अमेरिका रोक लगा दे तो वह भी पाकिस्तान और इसकी तरक़्क़ी पर ध्यान देंगे। हिंद पाक मेल का जिक्र करते हुए इमरान खान ने कहा कि वह प्रधानमंत्री भारत नरेंद्र मोदी को याददहानी कराना चाहेंगे कि हर पाकिस्तानी नवाज शरीफ की तरह बुज़दिल नहीं। उन्होंने कहा कि हम पुरअमन क़ौम हैं और भारत में भी जनता की अक्सरीयत पाकिस्तान के साथ जंग नहीं चाहती। इमरान खान ने भ्रष्टाचार पर्दापोशी के लिए बच्चों का सहारा लेने पर भी नवाज शरीफ को आलोचना की और कहा कि वह अंतिम सांस तक शरीफ परिवार के भ्रष्टाचार के खिलाफ जद्द-ओ-जहद करते रहेंगे।

TOPPOPULARRECENT