ट्रेन लेट हुई तो यात्रियों ने ड्राइवर को उतार कर पीटा

ट्रेन लेट हुई तो यात्रियों ने ड्राइवर को उतार कर पीटा
Click for full image

पटना : शुक्रवार की सुबह ट्रेन लेट होने पर 13226 राजेंद्र नगर-जयनगर इंटरसिटी के यात्रियों ने राजेंद्र नगर टर्मिनल पर जमकर हंगामा किया. यात्रियों ने न सिर्फ ट्रेन पर पत्थरबाजी की, बल्कि ड्राइवर को उतार कर मारपीट भी की. ट्रेन लगातार लेट होने पर यात्रियों का समूह ड्राइवर के पास पहुंच गया और बदतमीजी करने लगा. कुछ लोगों ने पत्त्थरबाजी भी शुरू कर दी, जिससे अफरा-तफरी मच गयी. ऐसे लोगों ने ट्रैक पर पत्थर रख कर परिचालन को रोक दिया. काफी देर तक हंगामे का माहौल बना रहा. आरपीएफ द्वारा ऐसा करने से रोके जाने पर उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया गया. बाद में फोर्स उतार कर उपद्रवियों पर काबू पाया गया.

हंगामे की वजह से काफी देर तक राजेंद्र नगर टर्मिनल पर परिचालन ठप रहा. पटना जंक्शन और टर्मिनल के बीच कई ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हो गयी. इन ट्रेनों के सवार यात्री परेशान होते रहे. आरपीएफ ने इस मामले में उप स्टेशन प्रबंधक के बयान पर रेलवे एक्ट की धारा 146, 153 व 174 के तहत मामला दर्ज किया है.

मामले में दो लोग पप्पु कुमार व मुन्ना कुमार की पहचान की गयी है. यही नहीं, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दूसरे आरोपियों की भी पहचान की जा रही है. टर्मिनल के उप स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि आरपीएफ में रेलवे एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया गया है. उपद्रव करने वाले लोगों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

Top Stories