Wednesday , July 18 2018

ट्विटर पर दुबई में श्रीदेवी के लिए दुआ गैर इस्लामी बताने पर सऊदी विद्वान नाराज

चहचहाना कॉल के बाद सऊद विद्वान ने नाराज श्रीदेवी पर दया के लिए प्रार्थना करने के लिए नहीं बुलाया

अमिरात गायक अहलम ने कही थी के मौत के बाद श्रीदेवी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करना गैर इस्लामी है।

जब अमिरात के गायक अहलम अल शमसी ने ट्विटर पर कही थी के वह भारतीय बॉलीवुड स्टार श्रीदेवी की मृत्यु के बाद आत्मा की शांति के लिए दुबई में कोई प्रार्थना न करें। और अब शोशल मीडिया विवाद हो गया है।

49 वर्षीय अहलम ने श्रीदेवी की मृत्यु के बाद टि्वटर में कही थी कि किसी भी गैर-मुसलमान के लिए मुसलमानों को दया के लिए प्रार्थना करने का अधिकार नहीं है चाहे वे प्रस्तुत किए गए हों या नहीं।

हालांकि सऊदी इस्लामिक विद्वान शेख अहमद अल-घमदी ने अमीरात गायक द्वारा दावा का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि पवित्र कुरान के मुताबिक गैर मुसलमानों के लिए दया की प्रार्थना या मरे हुए लोगों के लिए जायज़ है। शेख अल-घमदी ने कहा कि दया या माफी के लिए प्रार्थना करने के बीच एक अलग अंतर है।

उन्होंने कहा कि पैगंबर मोहम्मद (सल.) के अनुसार गैर-विश्वासियों के लिए माफी के लिए प्रार्थना करना मना किया गया है।

शेख अल-घमदी ने कहा “पैगंबर (पीयूयूएच) ने अपनी मां की माफी के लिए अल्लाह से दुआ या प्रार्थना करने से मना किया, लेकिन सही मुस्लिम हदीस के मुताबिक, केवल माफी के लिए दुआ करने और गैर-मुस्लिमों पर दया के लिए दुआ करने से मना किया गया है” ।

उन्होंने अल अरबिया से कहा कि गैर-मुसलमानों के लिए दया के लिए प्रार्थना करने के मुद्दे को शोशल मीडिया पर उड़ा दिया गया है बिना कारण के और यह आश्चर्यजनक है कि इस तरह के मुद्दे से लोगों को चौंकाया जाता है।

TOPPOPULARRECENT