Tuesday , January 16 2018

ठंड की चपेट में झारखंड, अगले दो दिनों तक बारिश की इमकान

रियासत भर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। हजारीबाग का कम अज़ कम दर्जे हरारत 2.6 और ज़्यादा से ज़्यादा दर्जे हरारत भी 19.2 डिग्री सेसि है। वहां के मौसम सेंटर ने इसे रिकार्ड किया है। इतवार की शाम दारुल हुकूमत रांची में कई इलाकों में छिटपुट बार

रियासत भर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। हजारीबाग का कम अज़ कम दर्जे हरारत 2.6 और ज़्यादा से ज़्यादा दर्जे हरारत भी 19.2 डिग्री सेसि है। वहां के मौसम सेंटर ने इसे रिकार्ड किया है। इतवार की शाम दारुल हुकूमत रांची में कई इलाकों में छिटपुट बारिश हुई।

बादल छाये रहेंगे, छिटपुट बारिश मुमकिन

मौसम साइंस महकमा के मुताबिक अगले एक दो दिन बादल छाये रहने और छिटपुट बारिश होने की एमकान है। बादल साफ होने के बाद हवा की रफ्तार तेज होगी और दर्ज़ हरारत भी गिरेगा। महकमा के मुताबिक मुक़ामी वजूहात से बादल में बादल बना और बारिश हुई। झारखंड के कई जिलों का कम अज़ कम दर्ज़ हरारत 10 डिग्री सेसि से नीचे चल रहा है।

रांची का दर्ज़ हरारत इतवार रविवार को 8.8 डिग्री सेसि रिकार्ड किया गया। सनीचर को दर्ज़ हरारत पांच डिग्री सेसि तक गिर गया था। इतवार को हवा की रफ्तार कम होने के वजह से ठंड का असर कम रहा। बिहार और उत्तर प्रदेश से सटे कई जिलों में कोहरे का असर है।

मौसम साइंस ने कहा है कि आनेवाले कुछ दिनों तक पूरे रियासत में ठंड का असर रहेगा। वहीं, क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों के बाद पीर को दारुल हुकूमत के ज्यादात स्कूल खुल रहे हैं। सुबह स्कूल जाने में बच्चों को परेशानी हो सकती है। कड़ाके की ठंड का असर आम ज़िंदगी पर है। जिन जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, वहां आम लोगों की तादाद सड़कों पर कम है। दुकानें भी वक़्त से पहले बंद हो जा रही हैं।

TOPPOPULARRECENT