Tuesday , May 22 2018

डबल बेड रूम घरों की तामीर जल्द शुरू मुसलमानों के लिए विशेष कोटा:मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव

हैदराबाद 28 दिसंबर: मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्य में गरीबों और कमजोर वर्गों के लिए आवास निर्माण की योजना में मुसलमानों के लिए कुछ प्रतिशत कोटा निर्धारित करने का घोषणा कीया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुसलमान इमकना की स्कीम में काफी पसमांदा हैं इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रों में उनकी पसमांदगी और गरीबी कोई ढकी छुपी बात नहीं इसलिए सरकार गरीबों के लिए निर्मित किए जाने वाले घरों में अल्पसंख्यकों और खास्कर मुसलमानों के लिए कुछ प्रतिशत कोटा आवंटित किया जाएगा।

शहर के विधायकों के साथ बैठक में प्रतिशत निर्धारित किया जाएगा। कमजोर वर्गों के घरों को लेकर तेलंगाना विधानसभा में अल्पकालिक चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने शहर में डबल बेड रूम घरों की निर्माण जल्द शुरू करने का घोषणा कीया और बताया कि शहर के विभिन्न स्थानों पर 650 एकड़ भूमि की पहचान कर ली गई और जल्द टेंडरस तलब किए जाएंगे।

घरों की निर्माण के लिए जनता से एक पैसा भी प्राप्त नहीं किया जाएगा और सभी लागत सरकार सहन करेगी। मुख्यमंत्री ने राज्य में पूर्व सरकारों के दौर में चलाया गया इमकना स्कीमात इंदिरा माँ और राजीव स्वाहा गिरोहा के इस्तेफ़ादा कुनुन्दगान के बक़ायाजात की माफ़ी का भी एलान किया।

TOPPOPULARRECENT