डरावना VIDEO  : तनजानिया के सेरेनगेटी पार्क में सफारी यात्रा के दौरान जीप में कूदा चीता

डरावना VIDEO : तनजानिया के सेरेनगेटी पार्क में सफारी यात्रा के दौरान जीप में कूदा चीता

सेरेनगेटी, तंजानिया : तंजानिया के सेरेनगेटी नेशनल पार्क में एक सफारी यात्रा पर निकले एक पर्यटक के जीप पर एक चीता छलांग मारा और चीता उस जीप के अंदर चला गया. वह आदमी ने जब एक चीता को अपने जीप के अंदर कूदते देखा तो वह डर गया. सिएटल वाशिंगटन से ब्रिटोन हेस, एक पर्यटक समूह के साथ था, जब सेरेन्गेटी नेशनल पार्क के गोल कोप्स में शिकार करने वाले तीन चीतों ने इस यात्रा में रुचि ली थी।

समूह एक चीता पर ध्यान केंद्रित किया जो जीप के हुड पर चढ़ गया था जब एक दूसरे ने वाहन के पीछे कूदने का फैसला किया। एक भयानक वीडियो हेस के बारे में बताती है कि अभी भी एक चीता उसके पीछे कार की पिछली सीट की खोज कर रही है।

हेस ने कोमो न्यूज़ से कहा ‘हमने नोट किया कि चीता वाहन के बारे में उत्सुक हो गई,’ ‘लेकिन यह बहुत देर हो चुकी है या उस तरह से कुछ भी ड्राइव करने के लिए बहुत देर हो चुकी थी क्योंकि आप जानवरों को चकित नहीं करना चाहते, क्योंकि होने से चीजें आमतौर पर गलत होती हैं।’

चीता ने जीप से बाहर निकलने से पहले सांस ली और सीटों पर चबाया। हेस ने अपने टूर गाइड से शांत रहने में मदद मिली और उसे दिखाया कि उसकी श्वास को धीमा कैसे करना है। इससे चीता को आसानी से शांत रखने में मदद मिली, जबकि यह वाहन की खोज कर रहा था। हेस ने कहा, “ईमानदारी से, यह संभवतः मेरे जीवन के सबसे खतरनाक क्षणों में से एक था।”

‘मुझे लगा जैसे किसी भी विचार के बारे में सोंचना मेरे लिए ठिक नहीं होगा क्योंकि आप जैसे शिकारियों के बारे में बताए गए सभी चीजों से भय और किसी तरह की असुविधा महसूस कर सकते हैं और वे तदनुसार प्रतिक्रिया करेंगे।’ एक बार चीता बंद हो जाने के बाद, पूरे समूह ने सिर्फ एक-दूसरे पर 10 सेकंड के लिए देखते रहे, इससे पहले कि वे अंत में आराम करने में सफल हुए। हेस मानते हैं कि वे घटना के बाद घंटों हँसे और कुछ भी बुरा नहीं हुआ था राहत मिली. लुभावनी वीडियो पीटर हेइस्टीन द्वारा लिया गया था, जबकि समूह ग्रैंड रवा सफारी पर था.

Top Stories