Tuesday , December 12 2017

डाकघर में भी मिलेगा प्लेन का टिकट

मुजफ्फरपुर 22 जुलाई : अब आप डाकघर में मोबाइल भी रिचार्ज करा सकते हैं। साथ ही बस, रेलवे और हवाई जहाज का टिकट भी बुक करा सकते हैं। इसके लिये आपको एक्स्ट्रा चार्ज भी नहीं देना होगा। यह सब मुमकिन होगा भारतीय डाक महकमा और इन्सुरेंस कंपनी

मुजफ्फरपुर 22 जुलाई : अब आप डाकघर में मोबाइल भी रिचार्ज करा सकते हैं। साथ ही बस, रेलवे और हवाई जहाज का टिकट भी बुक करा सकते हैं। इसके लिये आपको एक्स्ट्रा चार्ज भी नहीं देना होगा। यह सब मुमकिन होगा भारतीय डाक महकमा और इन्सुरेंस कंपनी के तावुन से। यह खिदमत सूबे के 29 अहम डाकघरों में शुरू होगी। डाक महकमा और इन्सुरेस कंपनी के बीच टाईअप हुआ है कि वह इसी तरह की खिदमत देकर गाहकों को अपनी जानिब मत्वाज़ा करें।

साथ ही ई-कॉमर्स अदायगी की सहुलत भी गाहक डाकघर से हासिल कर सकते हैं। इसमें किसी भी तरह के रिचार्ज पर किसी तरह का दीगर चार्ज नहीं लिया जायेगा। जबकि दीगर सर्विस पर पांच से दस रुपये चार्ज गाहकों को लगेगा।

डाकघर ने इन्सुरेस के साथ इसलिए टाइअप किया है कि इन्सुरेस एक ऐसी मोबाइल सिस्टम है जो गाहकों को किसी भी वक़्त, कहीं भी लेनदेन की इज़ाज़त देती है। इन्सुरेस ने मोबाइल फोन को ज़दीद और महफूज वैलेट के तौर में तब्दील किया है। डाक महकमा और इन्सुरेंस बीच हुआ टाइअप गाहकों के लिए फ़ायदा होगा। फिलहाल डाकघर ने यह मुआहेदा एक साल के लिए किया है।

TOPPOPULARRECENT