Monday , December 18 2017

डाक्टर नारायणा से ग़दर की मुलाक़ात

हैदराबाद (सियासत न्यूज़ ) तेलंगाना प्रजा फ्रंट के सदर ओर मश्हुर‌ इन्क़िलाबी गुलूकार मिस्टर ग़दर ने आज रियास्ती सेक्रेटरी सी पी आई डाक्टर के नारायणा से मख़दूम भवन में मुलाक़ात की और बताया जाता है कि दोनों क़ाइदीन के माबैन(दरमयान) अलाह

हैदराबाद (सियासत न्यूज़ ) तेलंगाना प्रजा फ्रंट के सदर ओर मश्हुर‌ इन्क़िलाबी गुलूकार मिस्टर ग़दर ने आज रियास्ती सेक्रेटरी सी पी आई डाक्टर के नारायणा से मख़दूम भवन में मुलाक़ात की और बताया जाता है कि दोनों क़ाइदीन के माबैन(दरमयान) अलाहिदा रियासत तेलंगाना के मस्ले पर काफ़ी देर तक तफ़सीली बातचीत हुई बादअज़ां(उस के बाद) अपनी वापसी के दौरान(के वकत) मिस्टर ग़दर ने अख़बारी नुमाइंदों से बातचीत करते हुए कहा कि डाक्टर नारायणा ने बोनदला गौड़ तेलंगाना (क़ब्रिस्तान में तब्दील शूदा(बदल गए) तेलंगाना ) की हमें ज़रूरत ना रहने बल्कि ख़ुशहाल तेलंगाना ( भागयाला गुड्डा तेलंगाना ) होने की ज़रूरत का इज्हार(जरुरत को जाहिर) कर रहे हैं । आया ये मौजूदा सूरत-ए‍हाल(इस वकत के हालात) की रोशनी में मुम्किन है(हो सकता है) ? मालूमात-ओ-वाक़फ़ीयत हासिल करने के लिए ही डाक्टर नारायणा से मुलाक़ात की है ।

उन्हों ने कहा कि इलाक़ा तेलंगाना में वसाइल के तहफ़्फ़ुज़(हिफाजत) के लिए शुरू किए जाने वाले एहितजाजी प्रोग्राम मुनज़्ज़म करने (नीकाल्ने)के साथ‌ साथ सनतों का क़ियाम अमल में लाने(फेकटरीयों को लगाने) के लिए इक़दामात करने का मश्वरा दिया गया है।

मिस्टर ग़दर ने कहा कि जिस तरह विशाखापटनम प्लांट पर आंधराई अवाम(लोगों) का हक़ होने का इज्हार(जाहिर) किया जाता है वैसा ही ब्यारम मादिनी ज़ख़ाइर(जमीन में मौजुद खजानें) तेलंगाना अवाम का हक़ है । लिहाज़ा ब्यारम में फ़ौलादी ( स्टीली प्लांट ,) सनत का क़ियाम अमल में लाने(फेक्टरी लगाने) का मश्वरा दिया ।

उन्हों ने दरयाफ़त किया (पूछा)कि मिस्टर के चन्द्र शेखर राव को वोटों के सिवा(इलावा) तेलंगाना के हुसूल(को हासिल करने) से आखीर कोई(थोडी सी भी) दिलचस्पी है ? इजतिमाई अस्तीफ़ों(एक साथ सब के रीजाइन देने) से सिर्फ ज़िम्नी इंतेख़ाबात(उप चुनाव) ही मुनाक़िद होसके और उन ज़िम्नी इंतेख़ाबात की वजह से सयासी पार्टीयों अवाम और ज्वाइंट एक्शण कमेटीयों में फूट पड़ गई।

TOPPOPULARRECENT