डाटा लीक के बाद फेसबुक ने किया बदलाव, सेक्योरिटी और प्राइवेसी में अपने हिसाब से कर सकेंगे सेटिंग्स

डाटा लीक के बाद फेसबुक ने किया बदलाव, सेक्योरिटी और प्राइवेसी में अपने हिसाब से कर सकेंगे सेटिंग्स

डाटा लीक मामले में कैंब्रिज ऐनलिटिका के खुलासे के बाद फेसबुक के बाद होने की अटकलें तेज़ हो गई हैं। ऐसे में फेसबुक ने अपने बचाव में अपनी प्राइवेसी पॉलिसीस में कुछ बदलाव किया है। नए बदलाव के बाद अब आप फेसबुक ऐप में एक ही जगह से कई सिक्योरिटी और प्राइवेसी सेटिंग्स को अपने हिसाब से बदल सकते हैं।

इससे पहले बुधवार को फेसबुक ने कहा कि सेटिंग्स – जिसमें तीसरे पक्ष के डेवलपर्स तक एक उपयोगकर्ता का डेटा पहुंच सकता हैं, उसमे बदलाव किए गए हैं, अब कोई भी थर्ड पार्टी यूज़र के डाटा के साथ छेड़खानी नहीं कर पाएगी।

फेसबुक के उप मुख्य गोपनीयता अधिकारी रोब शेरमान ने कहा कि फेसबुक डाटा लीक मामले से पहले भी गोपनीयता नियंत्रण को अधिक महत्वपूर्ण बनाने के लिए काम किया जा रहा था।

अब फेसबुक ने डाटा लीक से बचने के लिए अपने मोबाइल ऐप में एक प्राइवेसी शॉर्टकट नाम से बटन जोड़ा है। नए अपडेट के बाद आप उन विज्ञापनों पर भी कंट्रोल कर सकते हैं जो आपके सर्च और पसंद के आधार पर दिखाए जाते हैं।

इसकी जानकारी मार्क जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए दी है। गौरतलब है कि फेसबुक पर यूजर्स का डाटा लीक करने का आरोप लगने के बाद से यह सोशल नेटवर्किंग साइट भीषण आलोचनाओं का सामना कर रही है।

Top Stories