Thursday , December 14 2017

डायन बता कर मां-बेटी को गर्म सलाखों से दागा, मैला पिलाने की कोशिश

पथरिया आदिवासी टोला में मंगल को दबंगों ने रेमबर्ड मुर्मू (70 साल ) और उसकी बेटी चुमकुय सोरेन (55 साल ) को डायन का इल्ज़ाम लगा कर गर्म सलाखों से दाग मैला पिलाने की कोशिश किया। इतने से भी मन नहीं भरा तो दोनों मां-बेटी को बाल पकड़कर पूरे गां

पथरिया आदिवासी टोला में मंगल को दबंगों ने रेमबर्ड मुर्मू (70 साल ) और उसकी बेटी चुमकुय सोरेन (55 साल ) को डायन का इल्ज़ाम लगा कर गर्म सलाखों से दाग मैला पिलाने की कोशिश किया। इतने से भी मन नहीं भरा तो दोनों मां-बेटी को बाल पकड़कर पूरे गांव में घुमाया। पुलिस नें मुतासिरा मां-बेटी को रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया।

मुतासिरा चुमकुय ने बताया कि वह अपनी वालिदा के साथ पथिया गांव वाकेय घर में थी। तभी सुखलाल सोरेन की बेटी मयबीटी मरांडी और लाल किस्कू वगैरह आए और बाल पकड़कर घसीटते हुए सोम मरांडी के घर ले गए। वहां चप्पल-जूतों से उनलोगों की पिटाई की गई। पथरिया आदिवासी टोला के सोनालाल मुर्मू ने हाथ, पैर और सिर पर गर्म सलाखों से दागा।

इसके बाद मदोड़ सोरेन ने जबरन मैला पिलाने की कोशिश किया। दबंगों में से एक ने उनसे कहा कि तुमने मेरी बीवी मंझली बेसरा को डायन मंत्र से बीमार कर दिया है। जल्दी उसे ठीक करो नहीं तो तुम दोनों मां-बेटी को जान से मार दूंगा।
थाना सदर राजनंदन कुमार ने बताया कि मुतासिरा के बयान पर आधा दर्जन से ज़्यादा लोगों को नामजद किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

TOPPOPULARRECENT