Thursday , December 14 2017

डाॅक्ट्रेट की उपाधी से नवाजे गए अभिनेता राकेश बेदी और महिमा चौधरी

नई दिल्ली : पहले आयोजन में मिले शानदार सफलता के बाद, एनआईईआर ने रशियन सेंटर आॅफ साइंस एंड कल्चर में नेशनल इंस्टीट्यूट आॅफ एजुकेशन एंड रिसर्च (राष्ट्रीय शिक्षा और अनुसंधान संस्थान) द्वारा प्रायोजित दूसरे राष्ट्रीय उत्कृष्टता पुरस्कार 2017 का आयोजन किया, जो पहले संस्करण की तुलना में अधिक भव्य और शानदार था।

राष्ट्रीय उत्कृष्टता पुरस्कार की स्थापना उन उभरते हुए बिजनेस लीडरों, उद्यमियों और परिवर्तन लाने वालों को सम्मानित करने के उद्देश्य से किया गया है, जिन्होंनेे काॅरपोरेट क्षेत्र में, विशेषकर स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र और सेवा उद्योग में नवाचार और उत्कृष्टता का प्रदर्शन किया है। राकेश बेदी व महिमा चौधरी को नेशनल इंस्टीट्यूट आॅफ एजुकेशन एंड रिसर्च (राष्ट्रीय शिक्षा और अनुसंधान संस्थान) द्वारा फाइन आर्ट्स के लिए डॉक्ट्रेट की उपाधी भी दी गई।

कार्यक्रम के दौरान लेखक और निर्देशक हरिवंदर मक्कर ने कहा कि मैं अभिराम जी का शक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उन्होंने हमें आज डाॅक्ट्रेट की उपाधि से नवाजा। उन्होंने कहा कि जीवन में सफलता के लिए आपको पहला पांव बढ़ाने की जरूरत है। आप जिस भी उद्देश्य से जो काम करो या अपनी मंजिल की के लिए काम करो।

अपने जनून के लिए काम करो और जब जनून प्रोफेशन बन जाता है तो उससे बड़ी कोई बात नहीं होती, तब आपका सफलत होना निश्चित होता है। अपने आपको बढ़ा करो, नदी नहीं समुद्र बनो, बादल का टुकड़ा नहीं, आकाश बनो, जब आप दुनिया को अपना हुनर दिखाओगे तो, दुनिया आपको जानेगी।

समारोह के मुख्य अतिथि फिल्म और टीवी की दुुनिया के जाने माने नाम श्री राकेश बेदी थे। इस रंगारंग समारोह का आकर्षण मानद मेहमानों के रूप उपस्थित प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री महिमा चौधरी एवं बाॅलीवुड के प्रसिद्ध लेखक और निर्देशक हरविंदर मक्कर के कारण और भी बढ़ गया।

इस पुरस्कार समारोह का आयोजन एसीएस मीडिया काॅरपोरेशन द्वारा किया गया, जिसमें हाईब्रो सिस्टम एक तकनीकी पार्टनर के रूप में था। इस अवसर पर अन्य प्रमुख लोगों में एसीएस मीडिया काॅरपोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर डाॅ. अभिराम कुलश्रेष्ठ, डाॅ. अमि कालार, ब्रांड एम्बेसेडर, श्रीमती यूएन इंटरनेशनल भी उपस्थित थे।

TOPPOPULARRECENT