डा. कफील और उनके भाई को गोरखपुर की कैंट पुलिस ने गिरफ्तार किया

डा. कफील और उनके भाई को गोरखपुर की कैंट पुलिस ने गिरफ्तार किया
Click for full image

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में पिछले साल बड़ी संख्या में मरीज बच्चों की मौत के मामले में सेवा से बर्खास्त किये गये डॉक्टर कफील खान को जहां एक मामले में राहत मिली वहीं एक और दूसरे मामले में उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गोरखपुर में डा. कफील खान और उनके बड़े भाई अदील खान को गोरखपुर की कैंट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

डा. कफील खान और उनके बड़े भाई अदील खान को 2 करोड़ रुपए के लेनदेन के दुरुपयोग के मामले में गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि खाता मोहम्मद फैज़ान के नाम पर खोला गया था. वादी मुज्जफर आलम ने आरोप लगाया है कि उनकी फोटो और फर्जी आईडी और डीएल का इस्तेमाल कर यूनियन बैंक में 2009 में फर्जी खाता खोला गया. 2014 में बैंक खाता बंद कर दिया गया. इसी सिलसिले में डा. कफील खान और उनके बड़े भाई अदील खान को गिरफ्तार किया गया है.

दरअसल इससे पहले डॉक्टर कफील खान को बहराइच जिला अस्पताल में अव्यवस्था फैलाने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तारी किया गया था लेकिन मजिस्ट्रेट के आदेश पर आज उन्हें रिहा कर दिया गया. अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप ने रविवार को बताया कि डॉक्टर कफील को पुलिस ने शनिवार को बहराइच जिला अस्पताल में अव्यवस्था फैलाने व डॉक्टरों से नोकझोंक करने के आरोप में अस्पताल प्रशासन की तहरीर पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया था. बाद में मजिस्ट्रेट ने उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया.

हालांकि कफील की रिहाई के बाद उनके भाई अदील खान ने आरोप लगाया था कि कफील गोरखपुर से अपने घर नहीं पहुंचे. उन्होंने आरोप लगाया था कि पुलिस ने अब भी डॉक्टर कफील को किसी अनजान जगह पर रखा हुआ है

Top Stories