Friday , December 15 2017

डीजल ऑटो ड्राइवरों की हड़ताल आज भी, लोगों की बढ़ी परेशानी

रांची : रांची और आसपास के 17 हजार डीजल ऑटो ड्राइवर जुमेरात को भी हड़ताल पर हैं। इन्होंने बुध से ही गैर मुआईना हड़ताल की एलान कर रखी है। ऐसे में लोगों को काफी परेशानी हो रही है। लोग हर मोड़ पर घंटों ऑटो का इंतजार करते नजर आ रहे हैं। स्टेशन और बस स्टैंड के मुसाफिरों को ज्यादा परेशानी हो रही है।

वहीं, बुध को बरियातू में महात्मा गांधी स्टेडियम के पास पेट्रोल ऑटो के चलने को लेकर यूनियन के दो गुटों के मेम्बरों के दरमियान जमकर मारपीट हुई थी। करीब 15 मिनट तक यहां एक-दूसरे पर गाली गलौज और लात-घूंसे बरसाए। जो गुट हड़ताल पर है, वह दूसरे गुट की तरफ से ऑटो चलाने का मुखालिफत कर रहा है।

डीजल ऑटो ड्राइवरों के हड़ताल पर चले जाने का सबसे ज्यादा फायदा रिक्शा वालों को हो रहा है। मनमाना किराया वसूल कर लोगों को उनके जगह तक पहुंचाया जा रहा है। वहीं, काफी कम तादाद में पेट्रोल ऑटो ड्राइवर नजर आ रहे हैं। सिटी बसों का चलना जारी है, पर वो भी दारुल हुकूमत की भीड़ के लिए नाकाफी साबित हो रही है।

क्या हैं मांगे

ऑटो पर थ्री प्लस वन निज़ाम के तहत मुसाफिरों को बैठाने की इजाजत मिले, फाइव प्लस वन की निजाम खत्म करें, स्टैंड बने, आठ हजार शहर में और 10 हजार ऑटो को देहि इलाकों में चलाने का परमिट दिया जाए।

TOPPOPULARRECENT