Tuesday , November 21 2017
Home / AP/Telangana / डेंगू और अन्य संक्रामक रोगों की रोकथाम के लिए अधिकारियों को निर्देश

डेंगू और अन्य संक्रामक रोगों की रोकथाम के लिए अधिकारियों को निर्देश

हैदराबाद। 31 अक्टूबर (सियासत न्यूज़) राज्य स्वास्थ्य मंत्री डॉ। लक्ष्मी रेड्डी ने डेंगू और अन्य संक्रामक रोगों की रोकथाम के लिए अधिकारियों को सलाह दी। सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले जिला खम्मम को हैदराबाद से डॉक्टर्स की टीम रवाना करने और चिंताजनक हालत से पीड़ित मरीजों को इलाज के लिए हैदराबाद ले जाने का निर्देश दि।

राज्य स्वास्थ्य मंत्री डॉ। सी लक्ष्मी रेड्डी ने आज अपने कक्ष सचिवालय में स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों की बैठक बुलाई जिस में स्वास्थ्य विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी रियाजीशोर तिवारी ‘अधीक्षक फीवर हॉस्पिटल डॉ। शंकर के अलावा अन्य अधिकारियों ने भाग लिया। राज्य स्वास्थ्य मंत्री ने तेलंगाना के सभी जिलों और शहरों में डेंगू बुखार और अन्य संक्रामक रोगों की समीक्षा की। इसके नियंत्रण के लिए किए जाने वाले उपायों पर रिपोर्ट मांगी।

खम्मम के मवाज़आत बूनाकल ‘रावी नोतनाल’ गवेनद पुरम के सभी घरों के हर व्यक्ति का मेडिकल चेकअप के साथ टेस्ट कराने का निर्देश दिया। इन मवाज़आत को हैदराबाद विशेषज्ञों डॉक्टर्स और अन्य स्टाफ शामिल टीमें भेजने का निर्देश दिया। संक्रामक रोगों के शिकार लोगों को जिला खम्मम मुख्यालय स्थानांतरित करने और ‘हालत गंभीर होने के मामले में उन्हें हैदराबाद ले जाने का भी सुझाव दिया। विभिन्न मवाज़आत में सेल काउंट मशीन रवाना करने का भी फैसला किया गया।

प्रभावित जिलों में सफाई के विशेष कदम उठाने सप्ताह में दो बार घरों में छिड़काव करने के भी आदेश जारी किए गए। हैदराबाद के अलावा विभिन्न जिलों से भी प्रभावित स्थानों डॉक्टर्स की टीम भेजने पर गांव में एक 108 सर्विस के साथ साथ 104 की 3 वाहन हमेशा तैयार रखने की सलाह दी।

TOPPOPULARRECENT