Wednesday , December 13 2017

डेंगू ‘चिकन गुनिया’ से सावधान रहने जनता को सलाह

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली के लोगों को डेंगू और चकन गुनिया न घबराने की सलाह देते हुए कहा कि इस तरह के मामलों के मद्देनजर यहां के सभी क्लीनिक और अस्पताल सप्ताह के सातों दिन चौबीस घंटे खुला रहेगा। श्री जैन ने बताया कि दिल्ली में कुल एक जागरूकता रैली निकाली जाएगी और मच्छरों के प्रजनन रोकने के लिए आसपास की जगहों पर जमा गंदे पानी की जांच के लिए कहा जाएगा।

उन्होंने कहा, “हम लोगों से अपील करते हैं कि वे अपने रोजमर्रा के जीवन में कम से कम एक आध घंटा निकालें और जागरूकता के लिए काम करें। दिल्ली में इस मौसम में अब तक चिकन गुनिया से कम से कम 15 और डेंगू से 18 लोगों की मौत हो चुकी है। चिकन गुनिया 1700 और डेंगू से 1100 से अधिक लोगों के शिकार होने का मामला सामने आया है।

इन बीमारियों को रोकने में विफलता के कारण दिल्ली सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर है मसटर जैन ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने उनके साथ कल एक बैठक में बताया कि राम मनोहर लोहिया, सफदरजंग और लेडी हार्डिंग जैसे केंद्र सरकार द्वारा चलाए जाने वाले अस्पतालों में 1000 से अधिक अतिरिक्त बिस्तर उपलब्ध हैं।

TOPPOPULARRECENT