Friday , August 17 2018

डेल पोट्रो ( Del Potro) ऑस्ट्रेलियन ओपन में बेहतर मुज़ाहरा के लिए पुराज़म

सिडनी, १२ जनवरी: ( ए पी) ज़हनी तनाव से सेहत याब होकर सरगर्म टेनिस में वापसी करने वाले साबिक़ यू एस ओपन चमपन यान मार्टिन डेल पोट्रो फ़िलहाल भले ही ऑस्ट्रेलियन ओपन ख़िताब हासिल करने के लिए पसंदीदा खिलाड़ी नहीं है लेकिन उन्हों ने सीज़न के प

सिडनी, १२ जनवरी: ( ए पी) ज़हनी तनाव से सेहत याब होकर सरगर्म टेनिस में वापसी करने वाले साबिक़ यू एस ओपन चमपन यान मार्टिन डेल पोट्रो फ़िलहाल भले ही ऑस्ट्रेलियन ओपन ख़िताब हासिल करने के लिए पसंदीदा खिलाड़ी नहीं है लेकिन उन्हों ने सीज़न के पहले ग्रांड सलाम में बेहतर मुज़ाहरा के लिए अपने अज़ाइम का इज़हार किया है ।

डेल पोट्रो जिन्हों ने आज यहां सिडनी इंटरनैशनल के क्वार्टरफाइनल में रसाई से क़बल लूकास कोबोट को रास्त सीटों में 6-4 6-2से शिकस्त दी है और क्वार्टरफाइनल में इन का मुक़ाबला 2010-ए-के चमपन मार्क्स बुग़दा तीस से होगा ।

कोहनी के ज़ख़म की वजह से तक़रीबन 2010 मुकम्मल सीज़न बाहर रहने वाले डेल पोट्रो ने कहा कि फ़िलहाल उन की कलाई का ज़ख़म बेहतर हो चुका है ।

23 साला इस बासलाहीयत खिलाड़ी ने एतराफ़ किया कि गुज़शता दो सीज़नों के दौरान बेशतर टूर्नामैंट से दूर रहने की वजह से उन में ये ख़ौफ़ बढ़ चुका था कि वो शायद दुबारा वापसी नहीं कर सकेंगे लेकिन वापसी के बाद उन्हों ने चंद फ़ुतूहात हासिल की है जिस की वजह से उन के हौसले बुलंद हुए हैं ।

2011 में ए टी पी के बेहतरीन वापसी करने वाले खिलाड़ी का एज़ाज़ हासिल करने से भी डील पोट्रो के हौसले बुलंद हुए हैं । डेल पोट्रो वो खिलाड़ी हैं जिन्हों ने राजर फ़ेडरर राफ़ल नडाल और नवाक़ जोकोविच की मौजूदगी में गुज़शता 7बरसों में ग्रांड सलाम हासिल करने वाले वाहिद खिलाड़ी हैं ।

ज़ख़म से सेहतयाबी के बाद वापसी पर डेल पोट्रो ने ना सिर्फ बेहतर मुज़ाहरा किया है बल्कि एक से ज़ाइद मर्तबा आलमी नंबर 5 रॉबिन सोडरलिंग को शिकस्त दी है । डेल पोट्रो का कहना है कि 2012 में इन का पहला मक़सद सर-ए-फ़हरिस्त 10खिलाड़ियों में वापसी है |

TOPPOPULARRECENT