Tuesday , September 25 2018

डॉक्टरों ने माँ की सहमति के बिना किया बच्चे का ऑपरेशन, माँ ने खतना पर प्रतिबंध लगाने की मांग की!

नॉटिंघम, इंग्लैंड: नॉटिंघम की एक 29 वर्षीय महिला ने खतना पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा है, जब एक चिकित्सक ने उसके बेटे को उसके ज्ञान के बिना ऑपरेशन किया। उसने कहा कि उसका बच्चा बहुत संकट में है क्योंकि उसकी अवांछित प्रक्रिया के दौरान मृत्यु हो सकती थी।

वह अब एक कानूनी कार्रवाई की मांग कर रही है कि कैसे डॉक्टर ने उसकी सहमति के बिना सर्जरी की। उन्होंने द टाइम्स को बताया: “महिला जननेंद्रिय के लिए मुक्ति के कारण वे इस देश से बेटियों को बाहर ले जाने से रोकते हैं लेकिन वे लड़कों की रक्षा नहीं करेंगे।” यह जोड़कर कि छोटे लड़के को ऐसा करने से रोकने के लिए कोई होना चाहिए।

महिला ने कहा कि उसके बेटे को इतना दर्द था कि वह एक नेप्पी पहनने में भी सक्षम नहीं था। मुस्लिम व्यक्ति के साथ संबंध के कारण गर्भवती महिला ने जन्म प्रमाण पत्र पर अपना नाम नहीं बताया, क्योंकि उसका बेटा एकमात्र कस्टडी है उसने बच्चे के पिता और उनके परिवार की भी उन्हें यात्रा करने की इजाजत दी और दावा किया कि यह यात्रा के दौरान था जब लड़के की दादी ने बच्चे को खतना किया और उन्हें मुस्लिम पहचान देने के लिए ऑपरेशन किया।

खतना पर रोक लगाने के प्रस्ताव को प्रोग्रेसिव पार्टी के सांसद सिल्जा डॉग गुन्नारसदत्तिर द्वारा आगे रखा गया है और कई अन्य आइसलैंडिक राजनेताओं ने इसका समर्थन किया है।

TOPPOPULARRECENT