Tuesday , December 12 2017

डॉक्टर दानिश सोहेल WHO के जिनेवा मुख्यालय में विश्व युवा प्रतिनिधि के रूप में आमंत्रित

अलीगढ़। डॉक्टर दानिश सोहेल को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने जिनेवा में स्थित मुख्यालय में विश्व युवा प्रतिनिधि के रूप में आमंत्रित किया है जहां उन्होंने भारत के मौजूदा चिकित्सा मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त किए और उन्होंने WHO से अधिक सहयोग का अनुरोध किया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार डॉक्टर दानिश सोहेल ने कहा कि भारत में पनपने वाली चिकित्सा समस्याओं के निराकरण के लिए बेहतर तरीके खोजे जाने की जरूरत है। उन्होंने एएमयू के छात्र संगठन ‘सोच ब्योंड दी ईमेजिनेशन’ द्वारा किए जा रहे कार्यों पर भी विस्तार से प्रकाश डाला।
उन्होंने कहा कि जल्द ही ” सोच ‘और डब्ल्यूएचओ के बीच एक समझौता किया जाएगा, जिसके तहत देश के नागरिकों की चिकित्सा कल्याण के लिए कार्यक्रम चलाए जाएंगे।
आपको बता दूँ कि डॉक्टर दानिश सोहेल अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के डेंटल कॉलेज से बीडीएस की डिग्री प्राप्त करने के साथ वर्तमान में एम्सटर्डम के रॉयल ट्रापिकल संस्थान से मास्टर इन इंटरनेशनल स्वास्थ्य का कोर्स कर रहे हैं। इसके अलावा वह ” सोच ” संगठन के सचिव भी हैं। वे एएमयू और ” सोच ” द्वारा आयोजित नेपाल-कश्मीर के स्वास्थ्य मिशन में भी भाग ले चुके हैं।

TOPPOPULARRECENT