Wednesday , January 24 2018

डॉक्टर ने बताया था मोटापा, उसके पेट से निकला 58 किलो का ट्यूमर

केलिफोर्निया। डॉक्टरों ने उसको बता दिया था वह मोटा है लेकिन जब पेट से 58 किलो का ट्यूमर निकला तो वह खुद और डॉक्टर भी हैरत में पड़ गए। मिसिसिपी केगल्फपोर्ट में रहने वाले रॉजर लोगन के पेट में 9 पत्थरों के वज़न के बराबर का ट्यूमर था, लेकिन डॉक्टरो ने उनको बताया कि कोई बड़ी समस्या नहीं है, वो केवल थोड़े से मोटे हैं।
जनवरी 31 को कैलिफोर्निया में स्थित बेकरफील्ड मेमोरियल हॉस्पीटल में सर्जरी करके 57 वर्षीय रॉजर के शरीर से 58 किलो का कैंसरमुक्त एक ट्यूमर सफ़लतापूर्वक निकाला गया। वैसे तो रॉजर अब एकदम ठीक हैं, लेकिन अभी कुछ हफ़्तों तक उनको हॉस्पिटल में ही रहना होगा।

 

रॉजर के सर्जन डॉक्टर विपुल देव ने बताया कि ये ट्यूमर कई सालों पहले रॉजर के लोअर पेट में बनना शुरू हुआ था। धीरे-धीरे अन्दर ही अन्दर यह बढ़ता गया और इसमें इन्फेक्शन भी हो गया। इन्फेक्शन की वजह से पेट और उसके आसपास की जगहों में सूजन होने लगी और इसमें खून का संचार भी होने लगा था।
रॉजर ने केरो टीवी को बताया कि डॉक्टर्स ने उनको बताया था कि तुम केवल मोटे हो और तुम्हारे शरीर में केवल एक्स्ट्रा चर्बी है। ये ट्यूमर इतना बड़ा हो गया था कि अगर रॉजर नीचे बैठते थे तो वो नीचे लटकता था और ज़मीन को छू लेता था। इसके साथ ही रॉजर ने बताया कि वास्तव में मैं चलने-फिरने में पूरी तरह से असमर्थ था। मैं अपने घर के एक कमरे में लगातार झुके हुए ही समय बिताता था।

TOPPOPULARRECENT