Tuesday , September 25 2018

डॉ. आरिफ अल्‍वी हो सकते हैं पाकिस्‍तान के नए राष्‍ट्रपति

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने डा. आरिफ अल्वी को देश के राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार नामित किया है. वह गत 25 जुलाई को हुए चुनाव में एनए 247 (कराची) सीट से नेशनल असेंबली के लिए निर्वाचित हुए हैं.

चुनाव आयोग ने गुरूवार को घोषणा की कि राष्ट्रपति चुनाव चार सितम्बर यानि राष्ट्रपति ममनून हुसैन का राष्ट्रपति के रूप में पांच वर्ष का कार्यकाल समाप्त होने से पांच दिन पहले होगा. पाकिस्तान तहरीके इंसाफ के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने शनिवार को ट्वीट किया कि पाकिस्तान तहरीके इंसाफ ने डा. आरिफ अल्वी को पाकिस्तान के राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार घोषित किया है.

यह घोषणा पार्टी प्रमुख इमरान खान के देश के 22वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करने के बाद की गई. पेशे से दंतचिकित्सक 69 वर्षीय अल्वी पाकिस्तान तहरीके इंसाफ के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं. वह 2006 से 2013 तक पार्टी के महासचिव रहे. वह गत 25 जुलाई को हुए चुनाव में एनए-247 (कराची) सीट से नेशनल असेंबली के लिए निर्वाचित हुए हैं. वह 2013 में नेशनल असेंबली के लिए हुए आम चुनाव में भी निर्वाचित हुए थे.

राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार 27 अगस्त तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं और चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची 30 अगस्त को जारी की जाएगी.

TOPPOPULARRECENT