डॉ जाकिर नाइक की बेवसाइट सरकार ने किया ब्लॉक

डॉ जाकिर नाइक की बेवसाइट सरकार ने किया ब्लॉक

नई दिल्ली। इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक के ठिकानों पर छापेमारी के बाद सरकार ने जाकिर नाइक की घेराबंदी के लिए बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने जाकिर नाइक की सभी वेबसाइट्स को ब्लॉक कर दिया है।

‘आजतक’ के मुताबिक, जाकिर नाइक से जुड़ी इन सभी वेबसाइट्स में उसकी तस्वीरें, भाषण और कई वीडियो मौजूद थे। एनआईए ने जाकिर नाइक के फेसबुक पेज और यूट्यूब से भी नाइक के विवादित वीडियो और भाषणों को ब्लॉक करने की कार्रवाई शुरु कर दी है।

बता दें कि सरकार ने कहा है कि नाइक अगर भारत नहीं लौटते हैं तो उनके खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया जाएगा। साथ ही इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस जारी करवाया जाएगा। रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने के बाद सऊदी अरब की अथॉरिटीज को नाइक को भारत के सुपुर्द करना होगा। सूत्रों की माने तो नाइक अभी सऊदी अरब में ही छिपे हुए हैं।

गौरतलब है कि एनआईए ने शनिवार को जाकिर नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के खिलाफ दर्ज एक मामले में 10 स्थानों पर छापे मारे थे। एनआईए ने आतंकवाद रोधी कानून यूएपीए के तहत दर्ज एक प्राथमिकी में नाइक, आईआरएफ और अन्य का नाम शामिल किया है। एनआईए ने सभी कागजातों को सीलबंद करते हुए अपने कब्जे में ले लिया। एजेंसी के अधिकारियों के साथ काफी संख्या में मुंबई पुलिस भी मौजूद रही।

Top Stories