डॉ भीमराव अम्बेडकर की मुर्तियों से छेड़छाड़ करने वाले आरोपीयों पर लगेगी रासुका- यूपी पुलिस

डॉ भीमराव अम्बेडकर की मुर्तियों से छेड़छाड़ करने वाले आरोपीयों पर लगेगी रासुका- यूपी पुलिस
Click for full image

उत्तर प्रदेश में डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमाओं के क्षतिग्रस्त होने के मामलों को देखते हुए मथुरा प्रशासन ने सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि ऐसे किसी भी घटना को अंजाम देने पर दोषियों पर रासूका के तहत कार्रवाई की जाएगी।

मथुरा जनपद में ऐसी किसी संभावित घटना को रोकने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने इलाके में पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं तथा ऐसा करने वालों के खिलाफ रासुका लगाने की चेतावनी भी दी है।

मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने इस संबंध में जारी आदेश में शरारती तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है । चौधरी ने आंबेडकर तथा अन्य महापुरुषों की प्रतिमाओं को नुकसान पहुँचाने वालों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून का प्रयोग किए जाने की चेतावनी जारी की है।

उन्होंने दलितों सहित सभी वर्गों के लोगों को आश्वस्त किया है कि जनपद में इस प्रकार की कोई भी घटना नहीं होने दी जाएगी तथा यदि किसी ने ऐसा करने की चेष्टा भी की तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

​ पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के सिद्दार्थनगर और इलाहाबाद में डॉ आंबेडकर की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की घटना सामने आई थी। इससे पहले मेरठ में भी ऐसी ही घटना घट चुकी है। खुद उत्तर प्रदेश सरकार ऐसी घटनाओं से सख्ती से निपटने के निर्देश जारी कर चुकी है जिसके बाद पुलिस ने अब इन मामलों में रासूक लगाने की तैयारी कर ली है।

Top Stories