Saturday , November 25 2017
Home / International / डोनाल्ड ट्रंप ने दी मेक्सिको के राष्ट्रपति को धमकी

डोनाल्ड ट्रंप ने दी मेक्सिको के राष्ट्रपति को धमकी

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मेक्सिको के राष्ट्रपति को नशीले पदार्थों की तस्करी और गंदे लोगों पर लगाम लगाने के लिए कहा है। इतना ही नहीं, इस मामले पर एक सख्त रुख अख्तियार करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर मेक्सिको की सेना इस मामले में कुछ नहीं कर पाएगी तो वह खुद अमेरिका से सेना भेजेंगे और मेक्सिको में नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों और गंदे लोगों पर लगाम लगाएंगे।

आपको बता दें कि अक्टूबर 2016 में राष्ट्रपति पद की बहस में उन्होंने मेक्सिको में मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों और बुरे लोगों के लिए ‘बैड होम्बर्स’ शब्द का इस्तेमाल किया था और कहा था कि वह अमेरिका को इनसे छुटकारा दिला देंगे।

द एसोसिएट प्रेस को अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप और मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीटो के बीच फोन पर हुई बातचीत के कुश अंश मिले हैं, जिनसे यह बात बात सामने आई है कि वह मेक्सिको में अमेरिकी सेना को भेजने के बारे में भी विचार कर सकते हैं। हालांकि, दोनों की बातचीत के अंश मिले हैं उनसे यह स्पष्ट नहीं हो रहा है कि ट्रंप ‘गंदे लोग’ शब्द का इस्तेमाल किसके लिए कर रहे हैं। साथ ही, उनकी बातचीत से यह भी साफ नहीं हो रहा है कि आखिर दोनों के बीच में किस संदर्भ में यह बात हुई और उनका लहजा कैसा था।

भले ही दोनों की बातचीत के अंश से कुछ बातें साफ नहीं हो रही हैं, लेकिन यह स्पष्ट है कि वह राष्ट्रपति बनने के बाद भी दुनिया भर के नेताओं से ठीक उसी तरह बात कर रहे हैं, जैसे वह अपने चुनाव प्रचार के दौरान रैलियों में किया करते थे।

TOPPOPULARRECENT