Monday , September 24 2018

डोनाल्ड ट्रम्प अमरीका के लिए बाइस-ए-शर्म : सऊदी शहज़ादा अलवालीद बिन तलाल

दुबई 13 दिसंबर: सऊदी अरब के दौलतमंद तरीन शहज़ादा प्रिंस अलवालीद बिन तलाल ने अमरीका के इमकानी सदारती उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प को बाइस ज़िल्लत-ओ-श्रम क़रार दिया है। डोनाल्ड ट्रम्प ने पिछ्ले दिनों मुतालिबा किया था के मुसलमानों को अमरीका में दाख़िल होने से रोक दिया जाना चाहीए।

अलवालीद बिन तलाल ने कहा कि रिपब्लिक दावेदार को अमरीकी सदारती दौड़ से बाहर होजाना चाहीए। मुसलमानों के अमरीका में दाख़िले को रोकने के डोनाल्ड ट्रम्प के मुतालिबे पर दुनिया-भर में तन्क़ीदें की जा रही थीं।

उन्होंने कैलीफोर्निया में पिछ्ले हफ़्ते एक जोड़े की तरफ से की गई फायरिंग के बाद ये रिमार्कस किए थे। अलवालीद बिन तलाल ने डोनाल्ड ट्रम्प से कहा कि वो अपनी पार्टी ही के लिए नहीं बल्कि सारे अमरीका के लिए बाइस-ए-शर्म हैं। उन्होंने अपने ट्विटर पर ट्रम्प से मुख़ातिब होते हुए ये बात कही।

उन्होंने ट्रम्प से कहा कि उन्हें अमरीकी सदारती दौड़ से दस्तबरदार होजाना चाहीए क्युंकि इस में उन्हें कामयाबी हासिल नहींहोगी। अलवालीद के ट्विट के कुछ ही देर बाद ख़ुद ट्रम्प ने जवाबी ट्वीट किया है और कहा कि अलवालीद बिन तलाल चाहते हैके वालिद की दौलत से अमरीकी सियासतदानों पर कंट्रोल करें लेकिन जब वो ( ट्रम्प ) सदर मुंतख़ब हो जाएंगे तो वलीद एसा नहीं कर सकेंगे ।

ट्रम्प के रिमार्क्स की वजह से उन्हें मशरिक़ वुसता में पहले ही कारोबारी नुक़्सान का सामना करना पड़ा है जहां डिपार्टमेंटल स्टोरस के एक बड़े ग्रुप ने ट्रम्प होम की अश्या को फ़रोख़त करना बंद कर दिया है।

TOPPOPULARRECENT