Thursday , November 23 2017
Home / Khaas Khabar / डोनाल्ड ट्रम्प के हस्तक्षेप के बाद इज़राइली बस्तियों के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में प्रस्ताव पर मतदान स्थगित

डोनाल्ड ट्रम्प के हस्तक्षेप के बाद इज़राइली बस्तियों के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में प्रस्ताव पर मतदान स्थगित

न्यूयॉर्क: संयुक्त राष्ट्र मिस्र की ओर से गरब जॉर्डन में इजराइली बस्तियों के खिलाफ प्रस्तावित क़रारदाद पर मतदान मिस्र ही की अनुरोध पर उस समय स्थगित कर दी गई, जब अमेरिकी नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इस मामले में हस्तक्षेप की.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार एक अमेरिकी अधिकारी के अनुसार अमेरिका इस मामले में वोट डालने से परहेज करने पर विचार कर रहा था, जिस सूरत में यह प्रस्ताव पारित हो जाती।

गौरतलब है कि इससे पहले प्रस्ताव को पारित होने से रोकने के लिए राष्ट्रपति बराक ओबामा से निराश इजराइल ने अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से हस्ताक्षर का अनुरोध किया था और कहा था कि वह इस संबंध में अपने रसूख का प्रयोग करें।

ओबामा प्रशासन ने सुरक्षा परिषद में इसराइल के खिलाफ प्रस्ताव पर अपने वीटो के अधिकार का प्रयोग न करके परिषद से गायब रहने का फैसला किया था. पहले इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ओबामा से हस्ताक्षर की अपील की थी. इजराइल के अधिकारियों ने कल इस मामले में ट्रम्प की अस्थायी प्रशासनिक टीम के अधिकारियों से संपर्क किया।

TOPPOPULARRECENT