Friday , December 15 2017

ड्रग्स तस्करी के इल्ज़ाम में एयरफोर्स कमांडर गिरफ्तार

नांदेड। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) और महाराष्ट्र पुलिस ने ड्रग्स के धंधे में लिप्त होने के आरोप में इंडियन एयरफ़ोर्स के एक कमांडर को गिरफ्तार किया है। एनसीबी के मुताबिक उसे महाराष्ट्र के नांदेड से उस वक़्त गिरफ्तार किया जब वह बस से फ़रार होने की कोशिश कर रहा था। मामला हैदराबाद से जुड़ा है। दरअसल पिछले दिनों हैदराबाद मे एक साइंटिस्ट पति-पत्नी को गिरफ्तार किया गया था। जिनके कब्जे से हैदराबाद पुलिस ने 231 करोड़ रूपये की एफेड्रिन ड्रग बरामद की थी। जब पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल कर रही थी, तब जांच के दौरान राजशेखर रेड्डी नामक शख्स का पता चला। जो कि इंडियन एयरफ़ोर्स में कमांडर के पद पर तैनात है।

राजशेखर रेड्डी पर आरोप है कि वो ड्रग तस्करी के एक बहुत बड़े रैकेट का हिस्सा है। उसके बारे में एनसीबी और पुलिस को जानकारी मिली थी कि वह महाराष्ट्र में है और कहीं भागने की फ़िराक़ में है। बैंगलुरु पुलिस की जानकारी पर नांदेड पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए जाल फैलाया। और उसे बस से गोवा की बस में सवार होते वक्त गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उसके पास से क़रीब आठ लाख रूपये और मोबाइल फोन्स बरामद किए है।

एनसीबी के मुताबिक एयरफ़ोर्स का यह कमांडर दिल्ली के सुब्रोतो पार्क मे पोस्टेड था। उसके पास से मिली जानकारी और नम्बरों से पता चला है कि उसके रैकेट मे एयरफ़ोर्स के कुछ और लोग भी शामिल हो सकते हैं। एनसीबी और पुलिस सावधानी के साथ मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

TOPPOPULARRECENT