Friday , August 17 2018

ढाका में दूसरे दिन भी तशद्दुद

बांग्लादेश की दारुल हुकूमत ढ़ाका में सेक्युरिटी फोर्स की तरफ से रैली मुनाकिद करने की अपोजिशन की कोशिशों को नाकाम किए जाने के बाद पीर के रोज़ दूसरे दिन भी ढाका में तनाव का हालात रहा। अपोजिशन पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी ने अ

बांग्लादेश की दारुल हुकूमत ढ़ाका में सेक्युरिटी फोर्स की तरफ से रैली मुनाकिद करने की अपोजिशन की कोशिशों को नाकाम किए जाने के बाद पीर के रोज़ दूसरे दिन भी ढाका में तनाव का हालात रहा। अपोजिशन पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी ने अपने हामियों से अपना एहतिजाज जारी रखने का ऐलान कर रखा है।

सख्त सेक्युरिटी की वजह से ढाका का राबिता ( लिंक्) मुल्क के दूसरे हिस्सों से कटा हुआ है। सेक्युरिटी फोर्स और अपोजिशन के हामियों के बीच इतवार को ढाका में कई मुकामो पर टकराव हुआ था, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। अधिकारियों ने 1500 लोगों को गिरफ्तार किया था।

बांग्लादेश में अक्तूबर से ही हुक्मरान जमात और अपोजिशन के बीच कई बार सियासी तशद्दुद चल रहा है जिसमें 150 शख्स मारे जा चुके हैं। खालिदा जिया की बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी जहां इलेक्शन से पहले गैर जानिबदार हुकूमत की मांग कर रही है, वही जमात-ए-इस्लामी जंगी जराईम के मामलों को बंद कराना चाहती है।

जमात-ए-इस्लामी के इलेक्शन लड़ने पर पाबंदी लगी हुई है इसलिए वह इलेक्शन में हिस्सा नहीं ले सकती जबकि बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी ने पांच जनवरी के इलेक्शन का बाई काट कर रखा है।

TOPPOPULARRECENT