Saturday , December 16 2017

ढोला गढ़ दंगा: BJP कर रही राजनीती, राज्यपाल ने डीजीपी को ला एंड आर्डर बनाए रखने का दिया निर्देश

#!dcdisplayfp\b0\i0\fs10Date~26.07.1999; Slug=Member_Showcase; Source=OBSERVER-DISPATCH; Time~14:01; Type=Picture;ÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐfs16\bNo Titlefs12\b0<>A man stands in front of a bonfire at the 1999 Woodstock Festival, Sunday, July 25, 1999, in Rome, N.Y. After almost 72 hours of peace and love, Woodstock '99 ended in blazing chaos Sunday night as hundreds of concertgoers turned into vandals, starting fires and looting. (AP Photo/Observer-Dispatch, Michael P. Doherty)fp\b0\i0\fs10ÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐÐfp\i0\b\fs16Digital Collections/IPTCfp\b0\i0\fs10CREDIT~AP; Category~A; Municipality=Rome; Photographer=Michael_P._Doherty; State~New_York; TransRef~NYUTI101;

कोलकाता: हावड़ा जिले के ढोला गढ़ में हुए सांप्रदायिक हिंसा जहां दोनों समुदाय के घरों और दुकानों को जलाकर नष्ट कर दिया गया है, इसकी जानकारी प्राप्त करने के लिए बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने पुलिस महानिदेशक सूरजीत कारपर कायस्थ को तलब किया और उनसे सांप्रदायिक दंगों और क़ानून-व्यवस्था से संबंधित जानकारी प्राप्त की.
ढोला गढ़ जहां जानी नुकसान नहीं हुए दोनों पक्ष के घरों और दुकानें जलाई गई हैं लेकिन अब इसे राजनीतिक करने की कोशिश की जा रही है. भाजपा ने 24 दिसंबर को तीन सांसदों की टीम भेजने की घोषणा की है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 ने राजभवन के सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि डीजीपी ने राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी को राज्य के विशेषकर हावड़ा दंगा प्रभावित क्षेत्र से संबंधित जानकारी दी है .राज भवन से जारी विज्ञप्ति के अनुसार राज्यपाल ने डीजीपी को निर्देश दिया कि ला एंड आर्डर को सख्ती से बहाल किया जाए, और दंगों में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.
भारतीय जनता पार्टी अब इसे राजनीतिक करने की कोशिश कर रही है. भाजपा ने 24 दिसंबर को तीन सांसदों की टीम भेजने की घोषणा की है.
गौरतलब है कि जुलूसे मोहम्मदी पर बदमाशों के हमले के बाद से ही ढोला गढ़ में हिंसा उत्पन्न हुए हैं . हावड़ा पुलिस आयुक्त के अनुसार पुलिस ने आंसू गैस का उपयोग करके दोनों पक्षों द्वारा बम बारी करने वाले भीड़ को तितर-बितर किया. हाल ही में हावड़ा के एसपी सबिया साची को ट्रांसफर कर दिया गया है.

TOPPOPULARRECENT