Tuesday , February 20 2018

तकरीर के मामले में अकबरुद्दीन ओवैसी गिरफ्तार

हैदराबाद, 08 जनवरी: इस्तेआल अंगेज़ तकरीर के इल्ज़ाम में मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) के एमएलए अकबरुद्दीन ओवैसी को ‌गिरफ्तार कर लिया गया है। मुकामी अदालत के हुक्म के बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मीडिया में आ रही ख

हैदराबाद, 08 जनवरी: इस्तेआल अंगेज़ तकरीर के इल्ज़ाम में मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) के एमएलए अकबरुद्दीन ओवैसी को ‌गिरफ्तार कर लिया गया है। मुकामी अदालत के हुक्म के बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक ओवैसी ने जांच में मदद नहीं किया इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

इससे पहले ओवैसी का मेडिकल टेस्ट पूरा हो गया। मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक ओवैसी को हर्निया की शिकायत है। इसके अलावा उनकी जांघ में गोली धंसी होने के वजह से ज़ख्म है, जिसके वजह से वे लंबी दूरी तक पैदल चलने में मजबूर हैं।

ओवैसी का मेडिकल टेस्ट हैदराबाद के गांधी हॉस्पिटल में किया गया। हॉस्पिटल के चीफ मेडिकल आफीसर डॉ.एस महबूब ने बताया कि पांच डॉक्टरों की टीम ने ओवैसी का टेस्ट किया। डॉ. महबूब ने बताया कि अप्रैल 2011 में ओवैसी पर जमीन के झगड़े में हमला हुआ था। इस हमले में उनकी कमर के नीचे एक गोली लगी थी, जो जिस्म में ही रह गई थी। उन्होंने बताया कि ओवैसी लंबी दूरी तक पैदल नहीं चल सकते।

वहीं, ओवैसी के हामियों ने अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा किया। हामियों ने ओवैसी पर पुलिस कार्रवाई के मुखालिफत में तोड़फोड़ की।

गौरतलब है कि पुलिस ने औवेसी को पूछताछ के लिए पीर के दिन थाने में पेश होने का समन भेजा था, लेकिन औवेसी ने पेश होने के बजाय सेहत खराब होने का हवाला देकर पुलिस से चार दिन का वक्त मांगा।

पुलिस ने दावा किया कि ओवैसी पूछताछ के लिए पूरी तरह से फिट हैं। पीर के दिन को दो बार पुलिस की टीम डॉक्टरों के साथ अकबरुद्दीन ओवैसी के घर भी गई और उनकी सेहत की जांच की, जिसके बाद उन्हें फिट पाया गया। इसके बाद उन्हें मेडिकल जांच के लिए हैदराबाद के गांधी हॉस्पिटल में लाया गया।

TOPPOPULARRECENT