Thursday , September 20 2018

तक़सीम रियासत के मसअले पर हाईकोर्ट में वुकला की झड़प , चार ज़ख़्मी

रियासत की तक़सीम के मसअले पर सीमा - आंध्र के 13 अज़ला में जारी एहतेजाज का असर अब रियास्ती हाईकोर्ट तक पहुंच चुका है। सेक्रेटेरीएट और शहर के दीगर सरकारी दफ़ातिर में सीमा - आंध्र के मुलाज़मीन और तेलंगाना के मुलाज़मीन के दरमयान मुतवाज

रियासत की तक़सीम के मसअले पर सीमा – आंध्र के 13 अज़ला में जारी एहतेजाज का असर अब रियास्ती हाईकोर्ट तक पहुंच चुका है। सेक्रेटेरीएट और शहर के दीगर सरकारी दफ़ातिर में सीमा – आंध्र के मुलाज़मीन और तेलंगाना के मुलाज़मीन के दरमयान मुतवाज़ी एहतेजाज का सिलसिला गुज़िश्ता कई दिन से जारी है ताहम आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट इस तरह की सूरते हाल से महफ़ूज़ था। लेकिन आज तेलंगाना और सीमा – आंध्र से ताल्लुक़ रखने वाले वुकला ने हाईकोर्ट के अहाता में एक दूसरे के ख़िलाफ़ ज़बरदस्त मुज़ाहरा किया।

मुलाज़मीन ने एक दूसरे के ख़िलाफ़ नाराबाज़ी की और बहस तकरार के बाद उन में झड़प हो गई। बताया जाता है कि वुकला के दरमयान झड़प और हाथापाई में तक़रीबन 4 वुकला ज़ख़्मी हो गए।

आज सुबह से ही हाईकोर्ट के अहाता में माहौल कशीदा था क्योंकि तेलंगाना वुकला की जानिब से ए पी एन जी ओज़ के जल्से की इजाज़त मंसूख़ किए जाने की दरख़ास्त पर आज जस्टिस एन राम मोहन राव के इजलास पर समाअत मुक़र्रर थी। शहर की दूसरी तहत की अदालतों से भी तेलंगाना और सीमा – आंध्र से ताल्लुक़ रखने वाले वुकला हाईकोर्ट पहुंच गए और फ़ैसला का इंतिज़ार करने लगे।

अदालत की जानिब से जल्से की इजाज़त से मुताल्लिक़ फ़ैसला के साथ ही सीमा – आंध्र वुकला ख़ुशी का इज़हार करने लगे जिस के जवाब में तेलंगाना के वुकला ने नारा बाज़ी शुरू करदी। दोनों इलाक़ों के वुकला ने अलैहदा अलैहदा तौर पर रैलीयां निकालने की कोशिश की और वो आपस में उलझ पड़े । उन्हों ने दोनों ग्रुप्स के सीनियर वुकला की जानिब से मुसालहती कोशिशों का मश्वरा दिया ताकि अदालतों में कशीदगी को दूर किया जा सके।

हाईकोर्ट और तहत की अदालतों में काम करने वाले सीमा – आंध्र के मुलाज़मीन और सीमा – आंध्र के वुकला रियासत की तक़सीम की मुख़ालिफ़त कर रहे हैं ताहम उन्हों ने पहली मर्तबा खुल कर एहतेजाज में हिस्सा लिया।

TOPPOPULARRECENT