Tuesday , December 12 2017

तमंचे तलवार के साथ ‘गौरक्षकों’ की चेतावनी, हिंदू राज आने के बाद क्‍या होगा

पंजाब गौरक्षादल के नाम से बने एक फेसबुक पेज पर अपलोड एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में लंबी चौड़ी कद-काठी के लोग धारदार हथियारों और बंदूकों के साथ गौ रक्षक नजर आते हैं। वीडियो में गोरक्षा और इसको लेकर की जाने वाली हिंसा को जायज ठहराया गया है । वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गौरक्षा दल के चीफ सतीश कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

वीडियो का टाइटल Untold story of cow saving है। इसमें लंबे-तगड़े लोग हथियार लहराते और गोहत्‍या रोकने की तैयारियों में जुटे नजर आते हैं। गोरक्षा पर बनाए गए इस वीडियो में बैकग्राउंड में पंजाबी गाना भी चल रहा होता है। इसमें चेतावनी दी गई है कि ‘हिंदुओं का राज आने’ के बाद क्‍या होगा। वीडियो में दिखता है कि कुछ युवकों का एक समूह भगवा कुर्ता पहने शख्‍स की अगुआई में एक बूचड़खाने पहुंचकर गोहत्‍या रोकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पटियाला के एसएसपी गुरमीत चौहान ने कहा कि पुलिस वीडियो के प्रामाणिकता की जांच कर रही है। इनमें कथित गोरक्षक बूचड़खानों को जा रहे ट्रकों को रोककर ड्राइवरों से हिंसा करते नजर आते हैं।

पुलिस के मुताबिक, पंजाब गौरक्षा दल पूर्व में भी ऐसे उकसाने वाले वीडियोज बनाने के लिए कुख्‍यात रहा है। बता दें कि हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने फर्जी गोरक्षकों पर निशाना साधा था। उन्‍होंने कहा था कि देश में कुछ असामाजिक लोग गोरक्षा के नाम पर अपने असामाजिक कामों को ढकने में लगे हुए हैं।

TOPPOPULARRECENT