तमाम सीटों पर इंतिख़ाब लड़ेगी सपा, कहा एनडीए फिरकापरस्त, अजीम इत्तिहाद घमंडी

तमाम सीटों पर इंतिख़ाब लड़ेगी सपा, कहा एनडीए फिरकापरस्त, अजीम इत्तिहाद घमंडी
Click for full image

पटना : मुलायम सिंह यादव को मनाने की जदयू-राजद की कोशिशों के दरमियान समाजवादी पार्टी ने बिहार एसेम्बली की तमाम 243 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करने की एलान कर दी है। पीर को पटना में एक होटल में पार्टी की रियासती वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद सपा के रियासती सदर रामचंद्र यादव ने इसकी एलान की। उन्होंने एनडीए और अज़ीम इत्तिहाद दोनों पर जम कर निशाना साधा।

एक को फिरकापरस्ती बताया, तो दूसरे को झूठा व घमंडी। उन्होंने कहा कि हम जीतने के लिए इंतिख़ाबी मैदान में उतरे हैं। हम अपने दम पर इंतिख़ाब लड़ रहे हैं, लेकिन बराबर ख्याल वाले पार्टियों से बात चल रही है। उन्होंने तीसरे मोरचे की इमकानात से भी इनकार नहीं किया। इससे पहले सपा के क़ौमी जेनरल सेक्रेटरी रामगोपाल यादव ने लखनऊ में पांच सितंबर को अजीम इत्तिहाद से अलग होने का एलान किया था।

रामचंद्र यादव ने कहा कि मुलायम सिंह यादव अपने फैसले पर अटल रहनेवाले लीडर हैं। नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जब तक वे अजीम इत्तिहाद के लीडर का नहीं एलान हुए थे, तब तक वे मुलायम सिंह की तारीफ करते नहीं थकते थे। लीडर का एलान होते ही कांग्रेस, राहुल व सोनिया का चालीसा गाने लगे।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार किसी के नहीं हैं, वे सिर्फ अपना फायदा देखते हैं। उन्होंने कहा कि अजीम इत्तिहाद के पार्टियों के लीडरान ने सपा का पूरा इज्ज़त नहीं दिया। इसलिए कारकुनान की ख्याल रखते हुए सपा अलग हो गयी। सपा का मुकाबला फिरकापरस्त ताकतों के साथ- साथ धोखेबाज लोगों से भी होगी।

बिहार की आवाम रियासत में न तो फिरकापरस्त ताकत चाहती है और न ही हुकूमत के नाम पर कुशासन व जंगलराज टू। उन्होंने कहा कि सपा यूपी का तरक़्क़ी मॉडल लेकर इंतिख़ाब मैदान में उतरेगी। जहां नौजवान, किसान, अक़लियत समेत तमाम लोगों को लिए फाइदा व सहूलत होगी।

 

Top Stories