Sunday , January 21 2018

तमिलनाडु: तीसरी महिला मुख्यमंत्री बनने को तैयार शशिकला नटराजन

चेन्नई। रविवार को ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) ने पार्टी की महासचिव शशिकला नटराजन को सर्व सम्मति से अपना विधायक दल का नेता चुन लिया है जिसके बाद अब उनका सीएम बनना तय हो चुका है।

शशिकला नटराजन 8 या 9 फरवरी को सीएम पद की शपथ ले सकती हैं, पार्टी सूत्रों ने कहा कि दो बार कार्यकारी मुख्यमंत्री रह चुके पन्नीरसेल्वम ने मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा शशिकला को भेज दिया है। मालूम हो कि जयललिता के दिसंबर में निधन के बाद पन्नीरसेल्वम ने मुख्यमंत्री पद संभाला था।

इसके साथ ही शशिकला नटराजन अब तमिलनाडु की तीसरी महिला मुख्यमंत्री हो जाएंगी। राज्य की पहली महिला मुख्यमंत्री जानकी रामचंद्रन थीं और दूसरी महिला सीएम के रूप में जयललिता ने राज्य की सत्ता संभाली थी। वह थेवर समुदाय से हैं, जिसकी पार्टी में अच्छी पकड़ है। शशिकला की छवि शांत रूप से काम करने वाली तेज-तर्रार महिला की रही है, वो जयललिता की सबसे बड़ी राजदार रही हैं, हालांकि वो उनके करीबी होने के बावजूद सार्वजनिक जीवन में कम ही सक्रिय रहीं, लेकिन वह पार्टी के मामलों में सक्रिय रहीं, यहां तक कि जयललिता के निजी जीवन में भी उनका काफी असर था।

जयललिता ने सार्वजनिक तौर पर भी शशिकला को बहन बताया था। शशिकला के समर्थक बताते हैं कि पार्टी के मामलों में उनकी अहम भूमिका होती थी और वह जयललिता के कठिन समय में भी उनके साथ रहीं।

TOPPOPULARRECENT