Wednesday , December 13 2017

तमिलनाडु: दिनाकरण का समर्थन कर रहे 18 AIADMK विधायकों की सदस्यता रद्द

चेन्नई। तमिलनाडु विधानसभा के अध्यक्ष पी धनपाल ने अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) से निष्कासित नेता टी टी वी दिनाकरण का समर्थन कर रहे 18 बागी विधायकों को आज अयोग्य घोषित कर दिया।

विधानसभा सचिव के भूपति की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक संविधान की 10वीं अनुसूची के अंतर्गत निर्मित 1986 दल बदल कानून के तहत सभी 18 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया गया है।

इन विधायकों ने मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी से समर्थन वापस ले लिया था। भूपति ने कहा कि सभी 18 विधायकों की आज तत्काल प्रभाव से विधानसभा की सदस्यता समाप्त कर दी गई है।

यह कार्यवाही ऐसे वक्‍त हुई है जब मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्‍वामी और ओ पन्‍नीरसेल्‍वम खेमों में बंटी पार्टी का आपस में विलय हो गया और उसके बाद पार्टी महासचिव के पद से शशिकला और उपमहासचिव के पद से भतीजे दिनाकरन को हटा दिया गया।

पार्टी सुप्रीमो जयललिता के निधन के बाद 12 सितंबर को पार्टी की सर्वोच्‍च संस्‍था की पहली बैठक में महासचिव शशिकला और टीटीवी दिनाकरन को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया गया था। उसके बाद भी ये 18 विधायक दिनाकरन के संपर्क में थे और ये विधानसभा का सत्र बुलाने की मांग कर रहे थे।

TOPPOPULARRECENT