Tuesday , December 12 2017

तमिलनाडू XII बोर्ड इम्तेहानात में तालिबात की तलबा पर सबक़त

रियासती हुकूमत (राज्य सरकार) की जानिब से 12 वीं जमात के इम्तेहानात मुनाक़िद किए गए थे, जिस के नताइज ( Result/परिणाम) का ऐलान होने के बाद एक बार फिर लड़कियों ने लड़कों पर सबक़त हासिल कर ली। मार्च के महीना में मुनाक़िदा इम्तेहानात में 8.20 लाख तलबा (

रियासती हुकूमत (राज्य सरकार) की जानिब से 12 वीं जमात के इम्तेहानात मुनाक़िद किए गए थे, जिस के नताइज ( Result/परिणाम) का ऐलान होने के बाद एक बार फिर लड़कियों ने लड़कों पर सबक़त हासिल कर ली। मार्च के महीना में मुनाक़िदा इम्तेहानात में 8.20 लाख तलबा ( छात्रो/ students) ने शिरकत की थी जिन में से नमक्कल ज़िला के तलबा ( छात्र) ने पहली तीन टाप पोज़ीशन हासिल की।

लड़कियों की कामयाबी का तनासुब ( अनुपात) 89.7 फीसद ( प्रतिशत) रहा जब कि लड़कों की कामयाबी का तनासुब 83.2 फीसद था। ये भी एक इत्तिफ़ाक़ (संयोग/संजोग) की बात है कि जारीया साल नताइज ( नतीजे) के ऐलान के बाद फिज़िक्स (रासायन विज्ञान) के मज़मून में सद फीसद (प्रतिशत) निशानात (अंक) हासिल करने वाले तलबा (छात्रों) की तादाद में कमी वाके हुई।

गुज़श्ता ( पिछले) साल 600 तलबा ( छात्रों) के मिनजुमला जारीया साल ( इस साल) सिर्फ़ 142 तलबा (छात्रों)ने सद फीसद ( 100%) निशानात ( अंक) हासिल किए। रयाज़ी के मज़मून (लेख/निबंध) के साथ भी कम-ओ-बेश ( कम या ज़्यादा) यही हाल रहा जबकि जारीया साल केमिस्ट्री (भौतिक विज्ञान) के मज़मून में सद फीसद (100%) निशानात हासिल करने वाले तलबा ( छात्रों)की तादाद ( स‍ख्या) ज़्यादा थी।

ज़िला नमक्कल की तालिबा ( छात्रा) सुष्मीता ने 1,200 निशानात के मिनजुमला 1,189 निशानात हासिल करके अव्वल पोज़ीशन ( प्रथम स्थान) हासिल की दूसरी पोज़ीशन ( द्वितीय स्थान) तीन तलबा ( छात्रों) के हिस्सा में आई जब कि तीसरी पोज़ीशन हासिल करने वाले दो तलबा का ताल्लुक़ ( संबंध) भी ज़िला नमक्कल से रहा।

TOPPOPULARRECENT