Monday , December 18 2017

तशकील तेलंगाना के अमल को तेज़ तर बनाने की अपील

तेलंगाना की नुमाइंदगी करने वाले मर्कज़ी वुज़रा और कांग्रेस के अरकान-ए-पार्लीमैंट ने अनटोनी कमेटी से मुलाक़ात की और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के फ़ैसले पर अलहदा तेलंगाना रियासत तशकील देने के अमल में तेज़ी पैदा करने का मुतालिबा किया और प

तेलंगाना की नुमाइंदगी करने वाले मर्कज़ी वुज़रा और कांग्रेस के अरकान-ए-पार्लीमैंट ने अनटोनी कमेटी से मुलाक़ात की और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के फ़ैसले पर अलहदा तेलंगाना रियासत तशकील देने के अमल में तेज़ी पैदा करने का मुतालिबा किया और पानी, तालीम के अलावा दूसरे उमोर पर सीमा आंध्र वालों को जो ख़दशात हैं उन्हें दूर करने में तआवुन करने का कमेटी को तीक़न दिया।

तक़रीबन देढ़ घंटे तक तेलंगाना कांग्रेस के क़ाइदीन ने अनटोनी कमेटी से बातचीत की। बादअज़ां मीडीया से बातचीत करते हुए कांग्रेस के रुकन पार्लीमैंट पूनम प्रभाकर ने कहा कि कांग्रेस हाईकमान ने वसीअ तर मुशावरत के बाद सी डब्लयू सी के मीटिंग में अलहदा तेलंगाना रियासत तशकील देने की क़रारदाद मंज़ूर की है जिस का तमाम जमातों ने ख़ौरमक़दम किया।

मगर अफ़सोस इस बात का हैके सीमा आंध्र के कांग्रेस क़ाइदीन उसकी मुख़ालिफ़त करते हुए एहतेजाज कररहे हैं जबकि आंध्र प्रदेश के तमाम कांग्रेस क़ाइदीन ने तेलंगाना के मसले पर एक से ज़ाइद मर्तबा पार्टी सदर सोनीया गांधी के हर फ़ैसले को कुबूल करने का वाअदा किया था।

जैसे ही कांग्रेस हाईकमान ने तेलंगाना की ताईद में फ़ैसला किया तो सीमा आंध्र के तमाम कांग्रेस क़ाइदीन अपने वाअदे से मुकर्गए।

उन्होंने कहा कि हम हमारे भाईयों से अपील करते हैंके वो कांग्रेस की फ़ैसला साज़ बॉडी सी डब्लयू सी के फ़ैसले को कुबूल करें और अलहदा तेलंगाना रियासत की तशकील में तआवुन करते हुए ख़ुशगवार माहौल में भाई भाई की तरह अलहदा होजाना दोनों तेलुगू रियास्तों के मुस्तक़बिल के लिए बेहतर है।

TOPPOPULARRECENT