Monday , December 18 2017

तशकील तेलंगाना के लिए परकाल में कांग्रेस की शिकस्त ज़रूरी

कांग्रेस रुक्न पार्लियामेन्ट मिस्टर के राज गोपाल रेड्डी ने कहा कि असैंबली हल्का परकाल में कांग्रेस की शिकस्त पर ही कांग्रेस हाईकमान अलहिदा तेलंगाना तशकील देगी । तहरीक (अंदोलन) में बड़े भाई का रोल अदा करने वाले सरबराह टी आर एस

कांग्रेस रुक्न पार्लियामेन्ट मिस्टर के राज गोपाल रेड्डी ने कहा कि असैंबली हल्का परकाल में कांग्रेस की शिकस्त पर ही कांग्रेस हाईकमान अलहिदा तेलंगाना तशकील देगी । तहरीक (अंदोलन) में बड़े भाई का रोल अदा करने वाले सरबराह टी आर एस मिस्टर के चन्द्र शेखर राव काबिल-ए-एहतिराम हैं । लोक सभा हल्का भुन्गीर की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस के रुक्न पार्लियामेन्ट मिस्टर के राज गोपाल रेड्डी ने सनसनीखेज़ रिमार्क्स करते हुए कहा कि तेलंगाना के वाहिद असैंबली हल्का परकाल जहां ज़िमनी इंतिख़ाबात (उप चुनाव) मुनाक़िद (आयोजित) हो रहा है वहां से कांग्रेस उम्मीदवार की शिकस्त ही हाईकमान अलहिदा तेलंगाना रियासत तशकील देने पर ग़ौर करेगी ।

उन्हों ने कहा कि वाअदे के मुताबिक़ अलहिदा तेलंगाना तशकील ना देने के बाइस (वजह से) इलाक़े तेलंगाना में बार बार ज़िमनी इंतिख़ाबात(उप चुनाव) मुनाक़िद (आयोजित) हो रहे हैं तेलंगाना की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस के अवामी मुंतख़ब नुमाइंदे और दूसरे क़ाइदीन-ओ-कारकुनों की जानिब से मुख़्तलिफ़ जमहूरी हरबे इस्तिमाल करते हुए अलहिदा रियासत तशकील देने का मर्कज़ी हुकूमत और हाईकमान से अपील की गई है ताहम (लेकिन) कांग्रेस हाईकमान ने तेलंगाना तशकील के मुआमले में टाल मटोल की पॉलीसी अपना रखी है जिस से तेलंगाना अवाम (जनता) का एतिमाद (भरोसा) कांग्रेस पर से ख़त्म हो रहा है अभी तक तेलंगाना में जितने भी ज़िमनी इंतिख़ाबात (उप चुनाव) मुनाक़िद (आयोजित) हुए हैं इन तमाम इंतिख़ाबात में कांग्रेस को शिकस्त हुई है ।

बावजूद इस के कांग्रेस पार्टी हाईकमान ने नताइज से कोई सबक़ हासिल नहीं लिया है और ना ही तेलंगाना रियासत में कांग्रेस को मुस्तहकम करने अलहिदा तेलंगाना तशकील देने के बारे में कोई ग़ौर किया है । इस लिये परकाल में कांग्रेस को शिकस्त देने पर शायद कांग्रेस अलहिदा तेलंगाना तशकील देने पर संजीदा ग़ौर करेगी । उन्हों ने तेलंगाना तहरीक (अंदोलन) के इस्तिहकाम के लिए टी आर एस बिलख़सूस सदर टी आर एस मिस्टर के चन्द्र शेखर राव की ख़िदमात को नाक़ाबिल फ़रामोश क़रार देते हुए कहा कि उन्हों ने तहरीक (अंदोलन) को उरूज पर पहूँचाने के मुआमले में बड़े भाई का रोल अदा किया है । कांग्रेस के रुक्न पार्लियामेन्ट ने कहा कि वो कांग्रेस छोड़ने का कोई इरादा नहीं रखते । कांग्रेस में रह कर ही अलहिदा तेलंगाना की तशकील के लिये हाईकमान पर दबाव बनाते रहेंगे । कांग्रेसियों को सदर मिसिज़ सोनिया गांधी पर भरोसा है कि वो अलहिदा रियासत ज़रूर तशकील देंगी ।

TOPPOPULARRECENT